Saturday, September 28, 2024

भारतीय किसान यूनियन ने नोएडा में डीएम और कमिश्नर के नाम सौंपा 11 सूत्रीय ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में एक सोसाइटी में बीते दिनों हुई मारपीट और चोरी के बढ़ते मामलों, आवारा पशुओं के आतंक और अन्य मूलभूत सुविधाओं के ना होने के चलते अब भारतीय किसान यूनियन (बलराज) जिला और पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भारतीय किसान यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 11 सूत्रीय एक ज्ञापन डीएम और कमिश्नर के नाम सौंपा है। ग्रेटर नोएडा के पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसायटी निवासियों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलराज भाटी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा स्थित पैरामाउंट गोल्फ फोरेस्ट सोसायटी में पैरामाउंट बिल्डर द्वारा एनडीएस कंपनी को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गयी है। एनडीएस के सुरक्षा में तैनात सुरक्षा गार्डों की लापरवाही और लचर सुरक्षा के कारण सोसायटी में आये दिन मकानों में चोरी, हत्या, हत्या के प्रयास जैसी अप्रिय घटनाएं होती रहती हैं। जिससे वहां के निवासी अपने-आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और डरे सहमे हुए है। बिल्डर द्वारा सोसायटी निवासियों को दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं से निवासी वंचित हैं। इसी मामले को लेकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया।

 

 

इसमें कहा गया, सोसायटी की सुरक्षा में तैनात एनडीएस कंपनी की सुरक्षा को तत्काल हटाया जाए और सुरक्षा की जिम्मेदारी ऐसी सुरक्षा कम्पनी को दी जाये जिसमें सुरक्षा गार्ड भूतपूर्व सैनिक या भूतपूर्व अर्धसैनिक हों, बिल्डर द्वारा जिन विलाओं की रजिस्ट्री नहीं की गई है उनकी रजिस्ट्री तत्काल करायी जाए, विद्युत मीटर से मेंटेनेंस एवं मनमर्जी धनराशि कटिंग की जा रही है उसमें तत्काल सुधार किया जाए, बिल्डर द्वारा सोसायटी निवासियों से मेंटेनेंस के नाम पर प्रति माह लगभग एक से डेढ करोड़ रूपए लिए जाते हैं लेकिन मेंटेनेंस नही होती है।

 

 

 

उनकी मांग है कि तत्काल सोसायटी में मेंटेनेंस कराये जायें, सोसायटी में बच्चों के लिए पार्क और झूलों की व्यवस्था करवाई जाये, बिल्डर द्वारा सोसायटी के अन्दर खुले भाग में अतिक्रमण किया जा रहा है, अतिक्रमण को तत्काल रोका जाए, सीवर का मेन लाइन से कनेक्शन नहीं है, जिसे तुरंत करवाया जाए। उन्होंने आरोप लगाया है कि मेंटेनेंस का ऑडिट रिपोर्ट रेजिडेंस को नही दिया जाता। मेंटेनेंस का ऑडिट रिपोर्ट रेजिडेंस को दी जाये, सोसायटी में बरसात के मौसम में जलभराव की समस्या है, उसका समाधान किया जाए, सोसायटी में उचित पार्किंग की व्यवस्था कराई जाए, सोसायटी के अंदर आवारा कुत्तों व बंदरों के आतंक से निजात दिलाई जाए। बलराज भाटी ने प्रशासन को समस्याओं के निस्तारण के लिए एक सप्ताह का समय देते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय