Thursday, September 19, 2024

रक्षाबंधन पर भाइयों की कलाई में सजेगी सोने-चांदी से बनी राखियां, बढ़ी बाजार की रौनक

गाजियाबाद। ग़ाज़ियाबाद में रक्षाबंधन को लेकर बाजार सजे हुए हैं। गाजियाबाद के सभी प्रमुख बाजारों में राखियों की दुकानें सजीं हुईं हैं। इसी के साथ इस बार बहनों को सोने और चांदी की राखियां खूब पसंद आ रहीं हैं। सोने-चांदी की लाइट वेट राखियां बहनों के बजट में भी है। इसी कारण से बहने सोने-चांदी की राखी खरीदने से परहेज नहीं कर रही हैं। गाजियाबाद के सराफ नकुल वर्मा बताते हैं कि इस बार बाजार में चांदी की राखियों की कीमत 400 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक हैं। वहीं सोने की राखियों का दाम 20 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक है। उन्होंने बताया कि इससे ऊपर अगर कोई अपनी मनपसंद राखी बनवाना चाहता है तो उसका भी इंतजाम किया हुआ है।  उन्होंने कहा कि बहनों के बजट में होने के कारण सोने-चांदी के राखियों की मांग बढ़ गई है। सोने की राखी की लाइट वेट में होने के कारण कम दाम में हैं। सोने के घागे की भी राखियां बाजार में उपलब्ध हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद में ज्वेलरी शोरूम में आधा ग्राम से लेकर चार ग्राम तक में सोने की राखी उपलब्ध हैं। जिसकी कीमत 7000 हजार से 25 हजार रुपये तक है। चांदी की राखी भी इस बार अच्छी डिजाइनों में बाजार में उपलब्ध है। चांदी की राखी ब्रासलेट के डिजाइन में है।

सोने-चांदी राखी खरीद रहीं बहनें

नकुल वर्मा ने बताया कि साल दर साल सोने-चांदी की राखियों की मांग बढ़ती जा रही है। उन्होंने बताया कि चांदी की राखी बांधना शुभ मानते है। सोने-चांदी की राखियों का उपयोग गले में पेंडेंट के रूप में भी करते हैं। इसलिए सोने-चांदी की राखी खरीदने की तरफ महिलाएं अधिक आकर्षित हो रही हैं। नकुल बताते हैं। उनके यहां सोने-चांदी की सभी प्रकार की राखी उपलब्ध है।

 

भाभियों के लिए चांदी का लुंबा राखी भी

नकुल ने बताया कि भाइयों के लिए तो सोने-चांदी की राखी है ही। बाजार में इस बार भाभियों के लिए चांदी की लुंबा राखी की भी काफी डिमांड है। चांदी की लुंबा राखी 500 सौ से दो हजार रुपये तक के रेंज में दुकान में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि उनके यहां प्रतिदिन दस से पंद्रह पीस सोने-चांदी की राखियां डिमांड आ रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय