Tuesday, September 17, 2024

आरआरटीएस स्टेशनों पर रेंटल पॉवर-बैंक की सुविधा, साहिबाबाद में शुरू हुई सेवा

गाजियाबाद। एनसीआरटीसी ने प्रत्येक आरआरटीएस स्टेशन पर मोबाइल चार्ज करने के लिए रेंटल पॉवर-बैंक की सुविधा देने की योजना बनाई है। अगर आपके फोन की बैट्री डिस्चार्ज होने को है या हो चुकी है, तो आपकी जरूरत को ये पॉवर-बैंक पूरा कर सकता है। आप इस पॉवर-बैंक को अपने साथ भी ले जा सकते हैं और इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए ऑटोमैटिक क्यू-आर आधारित खास मशीन स्टेशन पर इंस्टॉल की जा रही है, जो ‘सेल्फ-मोड’ में संचालित होती हैं। इस मशीन के जरिए यात्रियों को किराए पर पॉवर-बैंक मिलेगा। पॉवर-बैंक का इस्तेमाल करने के बाद उसे किसी भी ऐसी मशीन में वापिस किया जा सकता है। फिलहाल साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन पर यात्रियों को रेंटल पॉवर-बैंक की सुविधा दी जा रही है। जल्दी ही इस सुविधा को बाकी आरआरटीएस स्टेशनों पर शुरू कर दिया जाएगा।

किराए पर पॉवर बैंक लेकर मोबाइल फोन चार्ज

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एनसीआरटीसी की ओर से यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए अलग-अलग प्रयास किए जा रहे हैं। नमो भारत ट्रेन और आरआरटीएस स्टेशन में यात्रियों की सहूलियत और सुविधाओं का खास ख्याल रखा जाता है। इसी कड़ी में अब आरआरटीएस स्टेशनों पर रेंटल पॉवर-बैंक की सुविधा शुरू की गई है।

 

 

लोग किराए पर पॉवर बैंक लेकर अपने मोबाइल फोन चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए कुछ रेंटल-प्लान हैं। आप किसी भी प्लान का चयन करके पॉवर-बैंक इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे साथ भी ले जा सकते हैं। इस्तेमाल करने के बाद किसी भी मशीन में इस पॉवर बैंक को वापिस किया जा सकता है। दिल्ली-एनसीआर में जगह-जगह ऐसी मशीनें इंस्टॉल की गई हैं, जहां पर आप इन पॉवर-बैंक को लौटा सकते हैं। अभी ये सुविधा साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन पर दी जा रही है, जिसे जल्दी ही बाकी स्टेशनों पर शुरू करने की तैयारी है। इसके तहत कई स्टेशनों पर पॉवर-बैंक की मशीनें भी लगा दी गई हैं, बहुत जल्द इन मशीनों को निर्धारित स्थान पर इंस्टॉल कर दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय