Friday, September 20, 2024

दिल्ली में यमुना प्राधिकरण व हुडको में समझौता, विकास कार्यों के लिए कम दर पर मिलेगा ऋण

नोएडा। यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में फिल्म सिटी, औद्योगिक सेक्टर्स, इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी, हाउसिंग प्रोजेक्टस् सहित अन्य परियोजनाओं के लिए भूमि का क्रय व अधिग्रहित करने के लिए भारी मात्रा में धन की आवश्यकता पड़ेगी। धन की पूर्ति करने के लिए आज यमुना प्राधिकरण तथा हाउसिंग एण्ड अर्बन डवलपमेन्ट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (हुडको) के मध्य एमओयू हस्ताक्षरित किया गया। समझौते के तहत विकास कार्यों के लिए हुडको कम ब्याज दर पर यमुना प्राधिकरण को ऋण प्रदान करेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज नई दिल्ली में लोधी रोड स्थित हुडको के क्षेत्रीय कार्यालय में यमुना प्राधिकरण तथा हाउसिंग एण्ड अर्बन डवलपमेन्ट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (हुडको) के मध्य एमओयू हस्ताक्षरित किया गया। एमओयू पर यमुना प्राधिकरण से सीईओ डा. अरूणवीर सिंह तथा हुडको से अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक संजय कुलश्रेष्ठ द्वारा हस्ताक्षर किये गये। एमओयू हस्ताक्षर के समय प्राधिकरण की ओर से एसीईओ श्रुति, एसीईओ कपिल सिंह, ओएसडी शैलेन्द्र कुमार भाटिया, महाप्रबन्धक (वित्त) विशम्भर बाबू, उप महाप्रबन्धक (वित्त) अशोक कुमार सिंह, वरिष्ठ स्टॉफ ऑफिसर नन्द किशोर सुन्दरियाल सहित अन्य उपस्थित रहे।

 

यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इस एमओयू का मुख्य उद्देश्य प्राधिकरण की विशेष परियोजनाओं फिल्म सिटी, औद्योगिक सेक्टर्स, इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी, हाउसिंग प्रोजेक्टस् आदि के लिए भूमि का क्रय व अधिग्रहित करना तथा उनके अवस्थापना विकास कार्यों के लिए कम ब्याज दर पर हडको द्वारा प्राधिकरण को ऋण प्रदान करना है। इसके साथ ही हुडको प्राधिकरण की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के प्रबंधन एवं नियोजन के लिए परामर्श सेवाए भी प्रदान करेगा। जिससे प्राधिकरण की परियोजना में लागत नियंत्रण, गुणवत्ता तथा परियोजनाओं को समय से पूर्ण करने में सहायता प्राप्त होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय