Friday, September 20, 2024

हरिद्वार में हुई एक करोड़ की चोरी का खुलासा, मास्‍टरमाइंड निकला कबाड़ी, चार गिरफ्तार

हरिद्वार। रानीपुर कोतवाली पुलिस ने बीएचईएल में हुई एक करोड़ की चोरी मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने स्कार्पियो समेत चोरी का सामान भी बरामद किया है। चोरी को अंजाम देने वाले आरोपितों में से दो अनपढ़ बताए गए हैं।

चोरी के मामले का रोशनाबाद कार्यालय में खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने बताया कि बीएचईएल के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक उमेश प्रसाद की तहरीर पर पुलिस ने 22 अगस्त को अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध बीएचईएल परिसर से सामग्री चोरी का मुकदमा दर्ज किया था। कोतवाली रानीपुर की विशेष पुलिस टीम गठित कर सर्विलांस इनपुट इकट्ठा करने की जिम्मेदीरी सीआईयू को दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

टीम ने विभिन्न एंगल से प्रकरण की जांच करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम ने कोतवाली रानीपुर क्षेत्रान्तर्गत रेगुलेटर पुल व डबल पुलिया के बीच चेकिंग शुरु की। इस दौरान सलेमपुर की तरफ से आ रही एक संदिग्ध काली स्कार्पियो को रुकने का इशारा किया तो चालक ने तेजी से वाहन भगाने की कोशिश की। पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए वाहन को घेर लिया।

पुलिस टीम ने वाहन की तलाशी लेने पर चालक सुशील व अन्य संदिग्ध शानू, सुन्दर व मो हन से पीछे डिग्गी में रखे बोरों के बारे में पूछा तो कोई वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। बोरे खोलकर देखने पर कुल 14 बोरों में चमकीली धातु के सिल्लियां व धातुओं का भारी गला हुआ कबाड बरामद हुआ। चारों संदिग्ध से सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपितों ने बीएचईएल स्टोर से चोरी करने की बाम कबूली। आरोपितों ने बताया कि पहले बेचे हुए माल से मिली रकम से ही उन्होंने स्कॉर्पियों गाड़ी खरीदी गई थी। बाकी बचे हुई माल को आरोपित आज शानू के साथ मिलकर मुजफ्फरनगर के कबाडी को बेचने जा रहे थे। स्कॉर्पियो से 768 कि.ग्रा. माल बरामद हुआ। जो चोरी किए गए सामान का करीब आधा है।

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम पते सुशील निवासी पठानपुरा थाना झिझांणा जनपद शामली उ.प्र. (आठवीं पास), मोहन निवासी दीनारपुर भगवानपुर चौक नागल सहारनपुर (अनपढ़), सुन्दर पुत्र बाबूराम सिंह जाटव निवासी पट्टी खादर थाना मण्डी धनोरा अमरोहा उ.प्र. (बीए पास) व शाहनवाज उर्फ शानू कबाडी निवासी मौहल्ला चौहानान थाना ज्वालापुर हरिद्वार (अनपढ़) बताया गया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय