Friday, September 20, 2024

राहुल गांधी जब आरक्षण पर भाजपा को घेरते हैं, तो मायावती को होता है सबसे ज्यादा दर्द – उदित राज

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता उदित राज ने लेटरल एंट्री को लेकर भाजपा सरकार और आरक्षण के मुद्दे पर बसपा को घेरा। कांग्रेस नेता उदित राज ने आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा और मायावती को घेरते हुए कहा, ” कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब भाजपा और संघ पर हमला करते हैं, तो सबसे ज्यादा दर्द मायावती को होता है।” लेटरल एंट्री को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 से लेकर अब तक लेटरल एंट्री के माध्यम से आरक्षण को खत्म किया। लेकिन राहुल गांधी के दबाव के कारण ओबीसी आरक्षण को खत्म होने से रोका गया है। उनके दबाव के कारण ही रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष एक दलित को बनाया गया।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने रेलवे, पोर्ट और एयरपोर्ट जैसे तमाम पब्लिक सेक्टर से जुड़े संस्थाओं को बेचने का काम किया। इस साजिश के तहत भाजपा सरकार आरक्षण को खत्म करना चाह रही है। उनके लोग जातीय जनगणना का विरोध कर रहे हैं, जनगणना के विरोध का सीधा मतलब आरक्षण का विरोध करना है। इससे पहले बसपा पर दलितों और आदिवासियों को सबसे ज्यादा क्षति पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता उदित राज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, जब राहुल गांधी के नेतृत्व में संघ और बीजेपी कमजोर हो रहे हैं, तो मायावती उनका रक्षक बनकर आगे आईं हैं ।

 

 

राहुल गांधी के द्वारा दलितों- पिछड़ों और आदिवासियों की मौलिक समस्याओं को उठाने से सबसे ज्यादा मायावती परेशान हैं। ” उन्होंने लिखा, “राहुल ने कहा जब आप आंकड़ों को देखते हैं, तो आदिवासियों को 100 रुपये में से 10 पैसे मिलते हैं, दलितों को 100 रुपये में से 5 रुपये मिलते हैं और ओबीसी को भी लगभग इतनी ही रकम मिलती है, तो इससे चोट संघ और बीजेपी को पहुंचा, लेक‍िन दर्द मायावती को हुआ।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय