Monday, October 14, 2024

नेपाल के खिलाफ T20 श्रृंखला के लिए USA टीम घोषित, अली खान की वापसी, टेलर बाहर

न्यूयॉर्क। पूर्व कप्तान स्टीवन टेलर को इस सप्ताह के अंत में नेपाल के खिलाफ होने वाली टी20आई सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है, वहीं तेज गेंदबाज अली खान की वापसी हुई है। 31 वर्षीय टेलर, विश्व कप और नीदरलैंड में 50 ओवर की सीरीज में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। वह नीदरलैंड में टी20आई टीम का हिस्सा थे, लेकिन सीरीज से पहले एकदिनी श्रृंखला में चोट लगने के बाद उन्हें ‘आराम’ दिया गया था।

विश्व कप के बाद से अपनी पिछली 7 पारियों में 13 की औसत से रन बनाने वाले नीतीश कुमार को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया। कनाडा के पूर्व कप्तान, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में टी20 विश्व कप में टीम की अगुवाई की थी, ने भारत के खिलाफ 27 रनों की प्रभावशाली पारी के बाद अपना फॉर्म खो दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समित पटेल एक बार फिर कमर की चोट के कारण छह सप्ताह तक खेल से बाहर रहेंगे, जिससे वह टी20 सीरीज के बाद 50 ओवर की त्रिकोणीय सीरीज से भी बाहर हो जाएंगे।

हालांकि यूएसए अपने करिश्माई तेज गेंदबाज अली खान से उत्साहित होगा। 33 वर्षीय खिलाड़ी नीदरलैंड दौरे को छोड़ने और पैर की चोट के कारण एक्शन से बाहर रहने के बाद विश्व कप के बाद पहली बार यूएसए की टीम में खेलने के लिए तैयार है, जिसके कारण उन्हें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ सीपीएल सीजन से बाहर होना पड़ा।

एरॉन जोन्स नामीबिया दौरे के बजाय यूएसए के साथ सेंट लूसिया किंग्स के लिए सीपीएल में खेलने को प्राथमिकता देने के बाद फिर से टीम में शामिल हो गए हैं। यह समझा जाता है कि जोन्स को नेपाल श्रृंखला के लिए नजरअंदाज किया जा सकता था।

मोनांक पटेल टीम की कप्तानी करेंगे, क्योंकि नामीबिया में टी20 मैचों में कंधे की चोट के कारण उन्हें आराम दिया गया था। उत्कर्ष श्रीवास्तव ने लगातार तीसरे यूएसए दौरे के लिए टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है। 17 वर्षीय श्रीवास्तव ने टीम में अपनी घोषणा के बाद से यूएसए के लिए खेले गए 15 मैचों में से केवल एक में ही हिस्सा लिया है।

नेपाल के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए यूएसए की टीम: मोनांक पटेल (कप्तान), एंड्रीज गौस, अभिषेक पराडकर, अयान देसाई, हरमीत सिंह, जुआनॉय ड्रिस्डेल, मिलिंद कुमार, अली खान, नोस्तुषा केंजीगे, जसदीप सिंह, एरॉन जोन्स, सैतेजा मुक्कमल्ला, शायन जहांगीर, उत्कर्ष श्रीवास्तव, यासिर मोहम्मद।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय