Friday, September 20, 2024

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, ऋषभ पंत की टेस्ट टीम में वापसी

चेन्नई। टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेपॉक में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर मेहमान टीम ने पहले गेंदबाजी चुनी। भारत ने तेज गेंदबाज आकाश दीप को तीसरे तेज गेंदबाज के विकल्प के रूप में चुना है। भारत इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि बांग्लादेश चौथे स्थान पर है। चेन्नई में लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाने वाला टेस्ट भारतीय पुरुष टीम के अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत भी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भारत ने अपने पिछले टेस्ट सीरीज में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड को 4-1 से हराया था, जबकि बांग्लादेश ने रावलपिंडी में पाकिस्तान पर 2-0 से श्रृंखला जीत दर्ज की। टॉस जीतने के बाद बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने कहा कि उन्होंने गेंदबाजी करने का फैसला चेपॉक में शुरुआती नमी का फायदा उठाने के आधार पर लिया है। बांग्लादेश के कप्तान ने कहा, “हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे, क्योंकि पिच पर नमी दिख रही है। पिच सख्त नजर आ रही है। पाकिस्तान दौरे ने हमारी टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया है। टीम उसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।”

 

 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “मैं भी गेंदबाजी ही चुनता। कंडीशन बल्लेबाजी के लिहाज से चुनौतीपूर्ण है। हमने अच्छी तैयारी की है और अपना बेस्ट प्रदर्शन करेंगे।” टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी संयोजन आकाश, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर निर्भर है, साथ ही रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में दो स्पिनर प्लेइंग-11 में शामिल हैं। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी करीब 20 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी होगी। जानलेवा कार दुर्घटना का शिकार होने से पहले उनका आखिरी टेस्ट दिसंबर 2022 में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ था।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज। बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मुशफिकुर रहीम, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, नाहिद राणा, तस्कीन अहमद, हसन महमूद।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय