Tuesday, October 1, 2024

शामली शुगर मिल में धरने पर रहे किसान, मिल में मरम्मत का कार्यरत हुआ ठप्प

शामली। अपर दोआब शुगर मिल में बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर किसानों का चल रहा धरना प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी रहा

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसान शुगर परिसर में चौथे दिन भी धरने पर रहे और मिल में चल रहे कामकाज को रूकवा दिया है । वही एसडीएम सदर भी मौके पर पहुँचे और किसानों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान भुगतान की मांग पर अडे रहे।

अपर दोआब शुगर मिल पर क्षेत्र के गन्ना किसानों का पिछले सत्र का करीब 272 करोड़ रुपए बकाया है। पिछले एक वर्ष से किसान बकाया गन्ना भुगतान को लेकर लगातार आंदोलन करते चले आ रहे है।

प्रशासनिक अधिकारियों, मिल अधिकारियो के बीच कई दौर की वार्ताए भी हो चुकी है, जिसमें विधायक और अफसर भी बैठे लेकिन किसानों का tay वायदो के अनुसार भुगतान नही हो सका।

पिछले चार दिनों से किसानों का शामली शुगर मिल परिसर में भुगतान की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन फिर चल रहा है, लेकिन मिल अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हुई वार्ता में मिल अधिकारियों ने किसानों का भुगतान मिल शुरू होने पर दिए जाने की बात कही, जिस पर किसानों में रोष फैल गया फैक्ट्री का कामकाज भी बंद कर दिया गया।

युवा किसान नेता प्रभात मलिक ने बताया कि आज चौथा दिन अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का हो गया है, आज एक पंचायत गांव लिलोन में हुई है। उसमें हमारे गठवाला खाप के बाबा श्याम सिंह, बाबा रविंद्र, और सभी सम्मानित खाप के चौधरी वहां मौजूद थे।

बाबा श्याम सिंह ने आदेश दिए हैं और सभी किसान भाइयों को अवगत कराया है कि कल दोपहर 12:00 अपनी ट्रैक्टर टालियों से किसान मिल में पहुंचेंगे। उन्होंने कहा है कि किसानों की लड़ाई सबकी है। और बाबा जी प्रयास कर रहे हैं कि गन्ने का भुगतान जल्द से जल्द हो। कोई भी मिल का अधिकारी धरने पर नहीं पहुंचा है और कोई निर्णय भी नहीं हो पाया है। मिल में मरम्मत का कार्य बंद कर दिया गया है. और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कोई मजबूती की बात नहीं की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय