Sunday, October 6, 2024

भरतपुर में मॉक ड्रिल के दौरान सिलेंडर फटने से अग्निवीर हुई की मौत

भरतपुर। सेवर थाना इलाके के गोलपुरा आर्मी क्षेत्र में आग बुझाने की मॉक ड्रिल करते समय अग्निशमन सिलेंडर फटने से 24 साल के अग्निवीर की मौत हो गई।

सेवर थाने के एएसआई विजय कुमार ने बताया कि भरतपुर में ट्रेनिंग कैंप के दौरान मॉक ड्रिल के दौरान जवान सौरभ ने आग बुझाने की प्रैक्टिस के दौरान अग्निशमन सिलेंडर को जमीन पर उल्टा पटका था। इसी के साथ तेज धमाका हुआ और सिलेंडर फट गया। सिलेंडर के टुकड़े जवान की छाती में लगे। अधिकारी और साथी जवान उसे गंभीर हालत में भरतपुर के जिंदल हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। घटना की सूचना जवान के पिता राकेश पाल को दी गई। सौरभ ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शनिवार को पिता व अन्य परिजन की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्हाेंने बताया कि भरतपुर के गोलपुरा आर्मी क्षेत्र के फील्ड में 103 एडी आर्मी बटालियन दोपहर में आग बुझाने की मॉक ड्रिल कर रही थी। इस दौरान यूपी के कन्नौज निवासी अग्निवीर सौरभ पाल (24) का अग्निशमन सिलेंडर का पीछे का हिस्सा फट गया। जिंदल हॉस्पिटल के डॉ. लोकेश जिंदल ने बताया कि सौरभ पाल को गंभीर घायल हालत में हॉस्पिटल लाया गया था। उन्हें तुरंत इमरजेंसी वार्ड में लिया गया। उन्हें वैंटिलेटर पर लिया गया। उनके शरीर पर कई जख्म थे। उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

सौरभ एक साल पहले 26 अगस्त 2023 को अग्निवीर योजना के तहत भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। वे अविवाहित थे। वे उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के इंदरगढ़ थाना के उमरदा चौकी क्षेत्र के भखरा गांव के रहने वाले थे। उनके पिता राकेश पाल खेती करते हैं। मां का आठ साल पहले निधन हो चुका था। इसके बाद तीन बेटियों और दो बेटों का लालन-पालन पिता ने किया। पिछले साल सौरभ का चयन अग्निवीर में हुआ तो परिवार में खुशी की लहर थी। अब परिवार और गांव में शोक की लहर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय