Monday, October 7, 2024

केजरीवाल को जेल में डाल दिल्ली का काम रोकने पर मोदी को मांगनी चाहिए माफी:मनीष

नयी दिल्ली- आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल कर दिल्ली का काम रोकने की कोशिश की, इसके लिए उन्हें दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

श्री सिसोदिया ने रविवार को यहाँ आयोजित ‘जनता की अदालत’ कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल कर दिल्ली का काम रोकने की कोशिश की। इसके लिए उन्हें दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए। श्री अरविंद केजरीवाल चाहे जेल में रहें या बाहर, लेकिन उनको काम करने से नहीं रोक पाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्लीवाले जानते हैं कि अगर श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे तो उनके बच्चों की शिक्षा, अस्पताल, मुफ्त बिजली और बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा का क्या होगा?

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली की जनता यह मानती है कि श्री अरविंद केजरीवाल ईमानदार हैं, तभी वह सम्मान के साथ मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे। अगर दिल्ली की जनता मेरे ऊपर दोबारा भरोसा करती है तभी मैं शिक्षा मंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि श्री अरविंद केजरीवाल ने भारत की राजनीति में लूट खटोस और बर्बादी के माहौल को बदलने की हिम्मत और बड़े-बड़े गुंडों का सामना करके उनको जमीन दिखाने का काम किया है। श्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को मुफ्त बिजली, शिक्षा, पानी, मोहल्ला क्लीनिक, दवाई दिया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसे रोकने लगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 10500 बस मार्शलों को निकाल कर बेरोजगार कर दिया। श्री अरविंद केजरीवाल ने बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के लिए इन बस मार्शलों को रोजगार दिया था। इन बसों में भाजपा के लोगों की बहन-बेटियां भी चलती हैं। भाजपा में जरा भी मानवता होती तो बस मार्शलों की बर्खास्तगी नहीं होने देती।

आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने जिस तरह प्रचंड बहुमत के साथ श्री अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया था, उसी तरह उन्होंने भी दिल्ली के लोगों के लिए काम किया। लेकिन भाजपा को यह बात हजम नहीं हुई तो उसने संकल्प लिया कि वह ना तो खुद काम करेगी और ना ही श्री केजरीवाल को काम करने देगी। भाजपा ने श्री अरविंद केजरीवाल का काम रोकने के लिए षड्यंत्र किया। भाजपा ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह व अरविंद केजरीवाल को जेल में भिजवा दिया। इसके बाद भी काम नहीं रुका।

श्री राय ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा के पास जितनी ताकत है, काम रोकने के लिए लगा दो। हमारे पास जितनी ताकत है, हम काम करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि सारी परेशानियों के बाद भी दिल्ली देश का अकेला राज्य है, जहां बिजली व पानी मुफ्त है। मोहल्ला क्लीनिक चलता है और दवा व जांच मुफ्त मिलती है। दिल्ली में महिलाओं को मुफ्त यात्रा व बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थयात्रा मिलती है।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब से श्री विनय सक्सेना दिल्ली के उपराज्यपाल बनकर आए हैं, तब से वो तमाम चीजें जिनका भाजपा विरोध करती थी, उन सारी सुविधाओं को दिल्ली में रोकने की कोशिश हो रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय