Tuesday, October 8, 2024

शामली में एटीएम कार्ड बदलकर व्यापारी के खाते से 90 हजार निकाले,साइबर सेल मामले की जांच में जुटी

शामली। जिले में साइबर क्राइम के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। शहर के जैन मोहल्ले के रहने वाले व्यापारी मुकेश गोयल का एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से 90 हजार रुपये तीन बार में निकाल लिए गए। पीड़ित ने साइबर थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जैन मोहल्ले के रहने वाले व्यापारी मुकेश जैन ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि मैं 29 सितंबर को बुढाना रोड पर एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकालने के लिए गया था।वहां से 2500 रुपये निकाले। रुपये निकालने के बाद वापस घर जा रहा था।

 

 

इसी बीच एक युवक आया और कहने लगा कि अंकल आपकी ट्रांजेक्शन कैंसिल नहीं हुई है।कहा कि आप इसकी मिनी ट्रांजेक्शन निकालो, ट्रांजेक्शन कैंसिल हो जाएगी।उसने दो से तीन बार प्रोसेस खुद ही करवाया। इसी बीच युवक ने मेरा एटीएम कार्ड बदल लिया। इसके बाद मैं बाजार में चला गया। तीन बार में मेरे खाते से 90 हजार रुपये निकाल लिए गए।

 

 

मैसेज आने पर मुझे मामले का पता लगा। एटीएम की तरफ दौड़ा मगर तब तक आरोपी वहां से फरार हो चुका था।एएसपी संतोष कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही साइबर ठग को पकड़ लिया जाएगा।

बचाव को यह करें

: एटीएम के अंदर यदि आप रुपये निकाल रहे हैं तो दूसरे को अंदर नहीं घुसने दे

: यदि आप रुपये नहीं निकाल पा रहे हैं तो दूसरे को कभी भी एटीएम कार्ड नहीं दें, साइबर ठग एटीएम कार्ड बदलकर ठगी कर सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय