Sunday, September 8, 2024

मुख्यमंत्री से मंत्री नागर सिंह चौहान की नाराजगी हुयी दूर, सीएम आवास पहुंचे

भोपाल- वन और पर्यावरण विभाग वापस लिए जाने के बाद से नाराज चल रहे डॉ मोहन यादव सरकार के मंत्री नागर सिंह चौहान की नाराजगी दो दिन में ही दूर हो गयी है और उन्होंने देर रात यहां मुख्यमंत्री निवास पर डॉ यादव से मुलाकात की। इस अवसर पर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजूद थे।


मंत्री श्री चौहान की मुख्यमंत्री, श्री शर्मा और श्री हितानंद के साथ मुलाकात का फोटो देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें चारों नेता ठहाके लगाते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यूनीवार्ता से चर्चा में स्वीकार किया कि मंत्री श्री चौहान के मामले का पटाक्षेप हो गया और उनकी अब कोई नाराजगी नहीं है। यह पार्टी के अंदर का मामला था और सुलझा लिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


दरअसल कुछ माह पहले कांग्रेस से भाजपा में आए वरिष्ठ नेता रामनिवास रावत को हाल ही में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इसके बाद रविवार को मुख्यमंत्री ने श्री चौहान से वन और पर्यावरण विभाग वापस लेेकर श्री रावत को सौंप दिए। श्री चौहान के पास केवल अनुसूचित जाति कल्याण विभाग शेष रह गया। इस घटनाक्रम के बाद सोमवार को श्री चौहान ने मीडिया के समक्ष अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि उन्हें विश्वास में लिए बगैर यह कदम उठाया गया है। उन्होंने मंत्री पद छोडने के साथ ही कहा था कि वे अपनी पत्नी और रतलाम झाबुआ संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित सांसद अनीता चौहान से भी त्यागपत्र दिलवाएंगे।


इस घटनाक्रम के बाद भाजपा संगठन और सरकार सक्रिय हुयी। दो दिनों के दौरान श्री नागर की भाजपा नेताओं से मुलाकात हुयी और उन्हें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने भी तलब किया। इसके बाद वे आज देर रात यहां मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और उनकी नाराजगी दूर होने संबंधी खबरें सामने आयीं। श्री चौहान आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले से विधायक हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय