Wednesday, October 9, 2024

यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने देश की नामी कंपनी क्लासिक कॉन्सेप्ट का किया शिलान्यास, 5 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

नोएडा। देश में घरेलू साज-सज्जा से संबंधित वस्तुओं का निर्माण करने वाली क्लासिक कॉन्सेप्ट होम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने नोएडा एयरपोर्ट के पास फैक्ट्री स्थापित करने के लिए बुधवार को नींव रखी। इस फैक्ट्री के माध्यम से लगभग 5 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-32 में आज एक भव्य कार्यक्रम में क्लासिक कॉन्सेप्ट होम इंडिया की नई कपड़ा इकाई का शिलान्यास यमुना प्राधिकरण के सीईओ डा. अरुण वीर सिंह ने किया। कार्यक्रम के दौरान सीईओ ने पौधारोपण भी किया। इस दौरान ओएसडी मेहराम सिंह, वरिष्ठ स्टाफ ऑफिसर नंदकिशोर सुन्दरियाल, फैक्ट्री की निदेशक ज्ञान कौर, विनोद सिंह, दिग्विजय सिंह, दीपक सनवाल, राजेंद्र बडोनी और हरिंदर सिंह अपनी-अपनी टीमों के साथ उपस्थित थे। इस मौके पर यीडा सीईओ ने कहा कि 40 हजार वर्ग मीटर में बनने वाली फैक्ट्री यमुना क्षेत्र के औद्योगिक विकास में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बनेगी। इस फैक्ट्री को नोएडा एयरपोर्ट का भी भरपूर लाभ मिलेगा।
फैक्ट्री की निदेशक ज्ञान कौर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि क्लासिक कॉन्सेप्ट होम इंडिया घरेलू साज-सज्जा में विशेषज्ञता वाला एक प्रमुख निर्यात घराना है। जो अपने उत्पादों को मुख्य रूप से अमेरिकी बाजार में निर्यात करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने कहा कि उत्कृष्टता और स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध नई इकाई 5 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान करेगी। जिससे समुदाय के भीतर मूल्यवान रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और भारत की निर्यात क्षमता को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए घरेलू साज-सज्जा निर्यात उद्योग में एक वैश्विक भूमिका के रूप में इकाई स्थापित करने के अपने सामूहिक दृष्टिकोण को साझा किया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2004 से क्लासिक कॉन्सेप्ट की पहले से ही नोएडा क्षेत्र में 3 इकाइयाँ थीं, संचालित हो रही हैं।
 बता दें कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पूर्व ही देश-विदेश की कई नामी कंपनियां यहां पर उत्पादन कार्य शुरू कर हजारों लोगों को रोजगार मुहैया कराने की दिशा में सक्रिय हो गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय