Thursday, October 10, 2024

सशक्त सेना समृद्ध भारत का संदेश लेकर मेरठ पहुंची राष्ट्रीय खिलाड़ी व सम्पूर्ण भारत की एकल महिला साइक्लिस्ट

मेरठ। आज मध्य प्रदेश के राजगढ़ जनपद की निवासी आशा मालवीय जोकि राष्ट्रीय एकल महिला सोलो साइक्लिस्ट एवं एथलीट हैं। 10,000 किलोमीटर की साइकिल से यात्रा तय करते हुए आज कलेक्ट्रेट कार्यालय मेरठ पहुंचीं। कलेक्ट्रेट कार्यालय पर जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा महिला एथलीट का स्वागत किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने साइकिल से यात्रा करके पहुंची महिला एथलीट का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। डीएम ने आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। महिला साइकिलिस्ट ने बताया कि दिनांक 01 नवम्बर 2022 से 15 अगस्त 2023 तक संपूर्ण भारत में 26,000 किमी एकल महिला साइकिल यात्रा महिला सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से पूर्ण कर चुकी हैं।

 

 

उन्होंने बताया कि कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती के अवसर पर कन्याकुमारी-कारगिल-सियाचिन तक साइकिल से पहुँच कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने बताया कि सशक्त सेना समृद्ध भारत का संदेश पूरे विश्व को देना ही इस यात्रा का उद्देश्य है। साइकिल यात्रा के बारे में बताया कि दिनाँक 26-जुलाई 2024 को कारगिल पहुँच कर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुये 15 अगस्त को सियाचिन पहुंची। यह यात्रा आगे देश की राजधानी दिल्ली पहुँचेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय