Friday, October 11, 2024

ग्लेन मैक्सवेल की रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी, विक्टोरिया की टीम में हुए शामिल

विक्टोरिया। ग्लेन मैक्सवेल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की दूसरी एकादश प्रतियोगिता के तहत सोमवार से जंक्शन ओवल में शुरु हो रहे क्वींसलैंड के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिए विक्टोरिया की 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। मैक्सवेल को 12 महीनों में अपने पहले चार दिवसीय मैच के लिए चुना गया है, क्योंकि वह अगले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका के टेस्ट दौरे पर जाने की तैयारी कर रहे हैं।

मैक्सवेल के विक्टोरिया के अगले शेफील्ड शील्ड मैच में खेलने की संभावना कम है, जो 20 अक्टूबर रविवार को शुरू होगा। स्टीवन स्मिथ, नाथन लियोन और मिशेल स्टार्क सहित ऑस्ट्रेलिया के कुछ टेस्ट खिलाड़ी उस मैच के लिए तैयार हैं, जबकि स्कॉट बोलैंड के भी उस मैच में अपनी शील्ड वापसी करने की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीए की दूसरी एकादश प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार, मैच में 12 खिलाड़ी खेल सकते हैं, जिसमें 11 बल्लेबाजी और 11 गेंदबाजी करेंगे, जिसका अर्थ है कि चार दिनों के भीतर खिलाड़ियों के लिए आराम और रोटेशन संभव है। मैक्सवेल के कार्यभार की सावधानीपूर्वक निगरानी की जाती है, क्योंकि दो साल पहले उन्हें पैर में चोट लगी थी। मैच के पहले दिन वह 36 वर्ष के हो गए और पिछले पांच वर्षों में उन्होंने केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

मैक्सवेल 25 अक्टूबर को न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ एक दिवसीय घरेलू मैच खेलने के लिए तैयार हैं, जिसमें पैट कमिंस और जोश हेज़लवुड शामिल हो सकते हैं, लेकिन विक्टोरिया के लिए तीसरे या चौथे शील्ड राउंड के लिए उनके उपलब्ध होने की संभावना नहीं है, जो ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20आई श्रृंखला के साथ मेल खा रही है।

वह बीबीएल शुरू होने से पहले विक्टोरिया के पांचवें और छठे शील्ड गेम के लिए उपलब्ध होंगे और उनमें से कम से कम एक में खेलने के लिए तैयार हैं। विक्टोरिया 6 दिसंबर को एमसीजी में क्वींसलैंड की मेजबानी करने से पहले 24 नवंबर को गाबा में लाइट्स के नीचे गुलाबी गेंद के मैच में क्वींसलैंड से भिड़ेगी।

ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता उन्हें 30 नवंबर से कैनबरा में भारत के खिलाफ़ दो दिवसीय गुलाबी गेंद वाले प्रधानमंत्री एकादश मैच में भी मौका दे सकते हैं।

मैक्सवेल उपमहाद्वीप में अपने टेस्ट अनुभव के कारण ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे के लिए दावेदार हैं। मैक्सवेल 2022 में श्रीलंका दौरे का हिस्सा थे और गॉल में पहला टेस्ट खेलने वाले थे, स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उनकी क्षमता को स्पिनिंग परिस्थितियों में एक परिसंपत्ति के रूप में देखा जाता है, खासकर अगर टेस्ट कम स्कोरिंग और तेज गति से चलने वाले हों।

उनके सभी सात टेस्ट मैच उपमहाद्वीप में खेले गए हैं, जिसमें उनका आखिरी टेस्ट मैच 2017 में बांग्लादेश में खेला गया था। चयनकर्ताओं ने पहले भी कहा है कि श्रीलंका में टेस्ट क्रिकेट के लिए शील्ड क्रिकेट का कोई महत्व नहीं है, क्योंकि वहां की परिस्थितियां और क्रिकेट की शैली काफी अलग है, लेकिन यह समझा जाता है कि मैक्सवेल और ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता चाहते हैं कि वह शारीरिक कंडीशनिंग के दृष्टिकोण से कुछ रेड-बॉल क्रिकेट खेलें।

विक्टोरिया ने राज्य के कप्तान विल सदरलैंड को भी दूसरे एकादश गेम में खेलने के लिए चुना है, क्योंकि उन्हें पहले शील्ड राउंड से बाहर रखा गया था, वह गंभीर पीठ की चोट के बाद अपनी गेंदबाजी को बेहतर बना रहे हैं। वह प्रतिबंधों के तहत गेंदबाजी करेंगे।

विक्टोरियन सेकंड एकादश टीम: विल सदरलैंड (कप्तान), ऑस्टिन एनलेज़ार्क, लियाम ब्लैकफ़ोर्ड, डायलन ब्रैशर, जेवियर क्रोन, हैरी डिक्सन, जय लेमायर, रीली मार्क, ग्लेन मैक्सवेल, जॉन मेरलो, डेविड मूडी, डग वॉरेन।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय