Monday, October 14, 2024

उमर अब्दुल्ला 16 अक्टूबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, उपराज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का निमंत्रण

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला 16 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। उपराज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्यौता दिया है। शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें उमर अब्दुल्ला सीएम पद की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में कई बड़े नेता शिरकत करेंगे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए 16 अक्टूबर की सुबह 11: 30 बजे का समय निर्धारित किया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस को कांग्रेस, ‘आप’ और निर्दलीय विधायकों की तरफ से सरकार बनाने के लिए समर्थन मिला है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने जीत हासिल की है। विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को 42 सीटों पर जीत मिली, जबकि कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत हासिल की। इसके बाद सीएम फेस के लिए उमर अब्दुल्ला के नाम पर मुहर लगाई गई है। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार विधानसभा चुनाव हुए। इस चुनाव को लेकर लोग काफी उत्साहित थे। रविवार को जम्मू-कश्मीर से राष्ट्रपति शासन हटाया गया है। इसके बाद घाटी में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हुआ है।

 

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला पहले ही साफ कर चुके हैं कि हम चुनाव जीत गए हैं, तो इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं हो जाता है कि अब हम अनुच्छेद 370 के मुद्दे को नहीं उठाएंगे। मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह मुद्दा हमारे लिए कल भी जिंदा था और आज भी जिंदा है। लेकिन, हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि हम उन लोगों से इसे वापस पाने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, जिन्होंने इसे हमसे छीना है, लेकिन यह लोकतंत्र है। एक दिन जब इस देश में नई सरकार बनेगी, तो हम इस मुद्दे पर उनसे जरूर वार्ता करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय