Friday, October 18, 2024

नोएडा में विवाहिता व किशोर समेत तीन ने की आत्महत्या, युवती ने खाया जहर

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर के नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में रहने वाले तीन लोगों ने अलग-अलग कारणों के चलते आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वालों में विवाहिता, किशोर व बीमारी से तंग व्यक्ति शामिल है। वहीं युवती समेत दो लोगों ने मानसिक तनाव के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया। उन्हें अत्यंत गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह को थाना पुलिस को सूचना मिली कि बोटैनिकल गार्डन के पास ग्रीन बेल्ट में लगे एक पेड़ की डाल से एक अज्ञात व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि मृतक का नाम हरीश उम्र 40 वर्ष मूल निवासी जनपद अल्मोड़ा उत्तराखंड है। उन्होंने बताया कि उसने एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसने इस बात का जिक्र किया है कि वह बीमारी से परेशान है उन्होंने बताया कि शव के पास एक आधार कार्ड मिला है। जिसके आधार पर उसकी पहचान हुई है।
थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि थोरा गांव में रहने वाली प्रीति पत्नी विकास उर्फ विक्की उम्र 32 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया। इस घटना में उसकी मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के मायके वालों को घटना की सूचना दे दी गई है। अगर वे इस मामले में कोई शिकायत करते हैं तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच करेगी।
थाना कासना के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि ग्राम घंघोला में रहने वाले 15 वर्षीय किशोर राहुल पुत्र स्वर्गीय वेदपाल ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि किशोर नशे का आदी हो गया था। उसकी मां उसके नशे की लत से काफी परेशान थी। काफी समझाने-बुझाने के बावजूद भी वह नशे की आदत को छोड़ नहीं पा रहा था। इसी तनाव में उसके घर की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब थी। नशे की लत के लिए उसे रकम नहीं मिल पाती थी। इस बात से वह अवसाद में रहता था।
पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि बरौला गांव में रहने वाली कुमारी शिवानी उम्र 22 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर जहरीला पदार्थ खा लिया। उसे अत्यंत गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, वहां से उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए दिल्ली के अस्पताल में रेफर किया गया है।
उन्होंने बताया कि सेक्टर-72 में रहने वाले शराफत उम्र 26 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर जहरीला पदार्थ खा लिया। उन्होंने बताया कि गंभीर हालत में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल से उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय