Wednesday, October 23, 2024

गाजियाबाद में मंडोला आवासीय योजना में बनाए जाएंगे एक मंजिला मकान, दीपावली पर स्कीम लांच

गाजियाबाद। आवास एवं विकास परिषद ने मंडोला आवासीय योजना में एक मंजिले मकान बनाने की योजना बनाई है। परिषद इन मकानों के लिए दीपावली पर स्कीम लांच करने की तैयारी कर रही है। परिषद के ये मकान सेमी फिनिश्ड कंडीशन में होंगे। गाजियाबाद में एक मंजिले मकान वाली कोई स्कीम आए 30 साल से ज्यादा का समय हो गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) और आवास एवं विकास परिषद इस बीच बहुमंजिले फ्लैटों की योजना लाए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

माना जा रहा है कि एक मंजिले मकानों की योजना को लोग लगे हाथ लेंगे। सेक्टर- पांच में बनेंगे एक मंजिले मकान आवास एवं विकास परिषद मंडोला में अधिशासी अभियंता फराज आलम ने बताया कि लोग फ्लैट के बजाय अब मकान लेना पसंद कर रहे हैं। मंडोला आवासीय योजना में फ्लैटों को अच्छा रेस्पांस न मिलने के बाद अब एक मंजिले मकानों की स्कीम लाने की तैयारी की जा रही है। सेक्टर- पांच में एक मंजिले मकान बनाए जाएंगे। दीपावली के शुभ मौके पर इस स्कीम के लिए बुकिंग लांच करने की तैयारी है।

 

 

 

84 करोड़ खर्च करेगी परिषद सेक्टर-5 में प्रस्तावित एक मंजिले मकानों की योजना पर आवास एवं विकास परिषद करीब 84 करोड़, 25 लाख रुपये खर्च करेगी। इस योजना में चार आकार के एक मंजिले मकान सेमी फिनिश्ड कंडीशन में आवंटित किए जाएंगे। इन मकानों में 35 से 95 मीटर तक का कवर्ड एरिया मिलेगा। इसके साथ ही मकानों का डिजाइन इस तरह से रखा जाएगा कि लोगों को कुछ खुला एरिया (आंगन) किचन गार्डन के लिए जगह मिल जाए। 60 से 162 वर्गमीटर में बनने वाले इन मकानों की कीमत 24 से 62 लाख तक रखे जाने की उम्मीद है। इसी साल पूरी होगी आवंटन ‌प्रक्रिया आवास एवं विकास परिषद की तैयारी है कि यह योजना दीपावली पर लांच करने के साथ ही दो माह में आवंटन प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।

 

 

 

अधिशासी अभियंता ने बताया कि कम समय में आवंटन प्रक्रिया पूरी करने से असफल आवेदकों की पंजीकरण राशि ज्यादा समय तक फंसी नहीं रहेगी। योजना को निर्माण कार्य पूरा कर हैंडओवर देने के लिए पांच साल का समय लगेगा। निर्माण कार्य एक फरवरी, 2025 से शुरू करके 28 फरवरी, 2030 तक पूरा करने की समय सीमा निर्धारित की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय