Friday, October 25, 2024

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 59 रन से हराया

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 59 रनों से हरा दिया है। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन कीवी टीम जवाब में 168 रन ही बना पाई। भारतीय टीम की जीत में दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रीगेज समेत कई खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

भारत की ओर से मिले 228 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने अपने शुरुआत तीन विकेट मात्र 46 रन पर ही गंवा दिए। अहमदाबाद की पिच पर दोनों टीम बल्लेबाजी में संघर्ष करती दिखीं और पूरे मैच में कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक तक नहीं लगा पाया। न्यूजीलैंड के लिए ब्रूक हैलीडे ने सबसे अधिक 39 रन बनाए। जबकि एमेलिया केर ने 25 रनों का योगदान किया। भारत की ओर से राधा यादव ने तीन विकेट चटकाए, जबकि साइमा ठाकोर को दो सफलता मिली। वहीं, दीप्ति शर्मा और अरुंधति रेड्डी ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले, हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना की अगुवाई में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रन बनाए। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि स्मृति मंधाना केवल 5 रन बनाकर आउट हो गईं, वहीं शेफाली वर्मा ने तेजतर्रार अंदाज में 22 गेंद में 33 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज यस्तिका भाटिया ने 37 रन और जेमिमा रोड्रीगेज ने भी 35 रनों का योगदान दिया। हालांकि भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 45वें ओवर में ही 227 रन बनाकर टीम ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से एमेलिया केर ने चार और जेस केर ने तीन विकेट अपने नाम किए। जबकि इडेन कार्सन को दो और सूजी बेट्स को एक सफलता मिली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय