Saturday, October 26, 2024

हरिद्वार जेल से फरार कैदी को हरियाणा पुलिस ने चाकू के साथ दबोचा 

हरिद्वार। हरिद्वार जेल ब्रेक कर फरार हुए अपहरण के मामले में विचाराधीन कैदी रामकुमार को हरियाणा पुलिस ने जगाधरी में गिरफ्तार कर लिया। फरार कैदी काे जगाधरी सिटी थाना पुलिस ने चाकू के साथ घूमते हुए दबोचा। सूचना मिलने पर सिडकुल पुलिस जगाधरी के लिए रवाना हो गई है। फरार दूसरे आजीवन साजायाफ्ता कैदी पंकज का सुराग अभी तक पुलिस को नहीं मिला है। जेल से फरार कैदी रामकुमार को बी वारंट पर हरिद्वार जेल में लाया जाएगा।

दरअसल, उक्त घटना दशहरा पर्व की पूर्व संध्या पर घटित हुई थी, जब जेल कैंपस में रामलीला मंचन के दौरान कैदी पंकज (28) पुत्र मगन लाल निवासी गोलभट्टा रुड़की और रामकुमार (24) पुत्र रक्षाराम चौहान निवासी धौनीपुर गोंडा उत्तर प्रदेश फरार हो गए थे। जेल कैंपस में हाईसिक्योरिटी बैरक के निर्माण के चलते लापरवाही से छोड़ दी गई दो सीढ़ी को जोड़कर आरोपित पिछले हिस्से की दीवार फांदकर फरार हुए थे। रामलीला मंचन के बाद कैदियों को वापस बैरक में शिफ्ट करने के दौरान घटना की जानकारी हुई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कैदियों के फरार होने से हरिद्वार से लेकर देहरादून तक हडकंप मच गया था। प्रथम दृष्टया लापरवाही सामने आने पर डिप्टी जेलर प्यारे लाल समेत छह जेल कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था। इधर, फरार कैदियों की तलाश के लिए एसआईटी गठित की गई थी। पुलिस फरार कैदियों की सहायता करने के आरोप में शूटर पंकज के तहेरे-मौसेरे भाईयों समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

शुक्रवार को जगाधरी पुलिस ने हरिद्वार पुलिस से संपर्क साधकर रामकुमार के चाकू के साथ गिरफ्त में आने की जानकारी दी। सूचना मिलने पर तत्काल एसओ मनोहर सिंह भंडारी की अगुवाई में पुलिस टीम जगाधरी सिटी के लिए रवाना हो गई। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि कैदी रामकुमार को बी वारंट पर यहां लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उससे पूछताछ में संभवत: दूसरे कैदी पंकज के संबंध में कोई जानकारी मिल सकेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय