Sunday, May 19, 2024

केदारनाथ धाम में ग्लासहाउस में होगी दान राशि की गिनती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। चारधामों में एक केदारनाथ मंदिर धाम में दानराशि की गिनती में पारदर्शिता के लिए मंदिर परिसर में एक ग्लास हाऊस स्थापित किया गया है।

बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य और ऊना के उद्योगपति महिंदर शर्मा ने गुरुवार को यहां बताया कि समिति सनातन धर्म के पावन ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं द्वारा दिए गए दान की गिनती में पारदर्शिता लाने के लिए एक ग्लास मन्दिर परिसर में स्थापित कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होेंने बताया कि मुख्य मन्दिर से मात्र 25 मीटर दूरी पर स्थापित किये गए इस ग्लास हाउस में दैनिक आधार पर मंदिर में श्रद्धालुओं के चढ़ावें को गिना जायेगा। इस ग्लास हाउस में चारों ओर सी सी टी वी कमरे लगाए गए हैं जिनके माध्यम से मन्दिर प्रबन्धन और श्रद्धालु दोनों दान में दिए गए रूपये पैसों, सोने चाँदी और बहुमुल्य बस्तुओं की गिनती को देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि चढ़ावे की गिनती में पूरी तरह पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी और किसी भी प्रकार की चोरी या गडबडी को पूरी तरह रोका जा सकेगा। यह गिनती ग्लास हाउस में लगे सी सी टी वी कैमरों में रिकॉर्ड की जाएगी।

शर्मा ने बताया कि इस ग्लास हाउस के निर्माण में उच्च गुणवत्ता की सामग्री का उपयोग किया गया है ताकि यह केदारनाथ धाम में सर्दियों में शून्य से पचास डिग्री नीचे तक के तापमान पर भी नहीं टूटे तथा और गर्मियों में तापमान में भिन्नता को आसानी से सहन कर सके। इसे ऋषिकेश में उत्तर प्रदेश के कुशल ने तीन महीने के रिकॉर्ड समय में बनाया है। इस ग्लासहाउस की लागत श्री शर्मा ने वहन की है।

वह इससे पहले केदार नाथ जी धाम मन्दिर के गर्भ गृह को चाँदी के आवरण से सुसज्जित कर चुके हैं। जिससे गर्भ गृह को आकर्षक बनाया गया है। वह हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता चिंतपूर्णी के गर्भगृह को भी चाँदी से सुसज्जित कर चुके है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय