Saturday, September 28, 2024

मुज़फ्फरनगर में साइबर ठगों ने दो को बनाया शिकार, पुलिस ने 35 लाख रुपए वापस कराये

मुजफ्फरनगर। जनपद भर में साइबर क्राइम का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। वही साइबर क्राइम को बढ़ावा देने वाले ठगों के मंसूबों पर साइबर सेल द्वारा पानी फेरने का काम किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार पीडि़ता स्वेता चौधरी पत्नी विवेक बैनीवाल निवासी सरकुलर रोड,ऋषभ विहार थाना सिविल लाईन जनपद मुजफ्फरनगर ने साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया था कि अज्ञात साइबर ठग द्वारा झांसा देकर उनके बैंक खातों से 34 लाख रुपये की ठगी की गयी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साइबर सेल द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए बैंकों को फ्रॉड से अवगत कराते हुए खाते को फ्रीज करा दिया गया था । प्रभारी निरीक्षक साइबर सेल प्रवीण यादव ने बताया कि काफी मशक्कत करने के बाद साइबर ठगों के मंसूबों को नाकामयाब करते हुए पीडि़ता के तीस लाख रूपए की धनराशि को पीडि़ता के खाते में वापस कराया गया।

साइबर सेल अधिकारियों का कहना है कि शेष धनराशि को भी पीडि़ता के खाते में वापस कराने के प्रयास किये जा रहे है।

इसके अलावा पीडि़त नौशाद अली पुत्र मुश्ताक अहमद निवासी 157 आर अपोजिट इस्लामिया मदरसा गांव मिमलाना थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देते हुए अवगत कराया गया कि अज्ञात साइबर ठग द्वारा पोलट्री फार्म के लिए फीड्स के लिए मक्का अनाज को उपलब्ध कराने का झांसा देकर उनके बैंक खातों से पांच लाख रुपये की ठगी की गयी है।

साइबर सेल द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए बैंकों को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा पीडि़त के खाते को फ्रीज कराते हुए सम्पूर्ण धनराशि पांच लाख रुपये पीडि़त के खाते में वापस कराये गये।  साइबर सेल द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही के लिए पीडि़तों द्वारा मुजफ्फरनगर पुलिस का धन्यवाद दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय