Friday, September 20, 2024

घर से काम करने वाले वास्तविकता से दूर हैं : एलन मस्क

सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि जो लोग घर से काम करते हैं, वे उन लोगों का फायदा उठाते हैं जो घर से काम नहीं कर सकते। घर से काम करने वाले ‘वास्तविकता से दूर’ हैं।

बुधवार देर रात कंपनी की तीसरी तिमाही की अर्निंग कॉल के दौरान मस्क ने कहा: “मैं इतनी बार फैक्ट्री में क्यों सोया? क्योंकि यह मायने रखता है। उन लोगों का क्या, जिनको यहां आना है और कारें बनानी हैं? उन सभी लोगों के बारे में क्या जिन्हें रेस्तरां में जाना है और आपका खाना बनाना है, और आपका खाना पहुंचाना है?” घर से काम करने के सवाल पर उन्होंने यह बात कही। मस्क ने पहले घर से काम करने को “नैतिक रूप से गलत” कहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि उनके विचार में, घर से काम करने का विचार फेक मैरी एंटोनेट के उद्धरण, “उन्हें केक खाने दें” जैसा है। फ्रांसीसी क्रांति के दौरान एंटोनेट फ्रांस की रानी थीं। उद्धरण “उन्हें केक खाने दो” का श्रेय अक्सर एंटोनेट को दिया जाता है, हालांकि कई लोगों ने कहा है कि उन्होंने ये शब्द कभी नहीं कहे थे।

मस्क ने कहा, “सचमुच, आप घर से काम करना चाहते हैं? जो लोग आपका खाना बनाते हैं और डिलेवर करते हैं, वे घर से काम नहीं कर सकते। जो लोग आपका घर ठीक करते हैं, वे घर से काम नहीं कर सकते लेकिन आप कर सकते हैं। क्या यह नैतिक रूप से सही है?” उन्होंने आगे कहा, “यह सिर्फ प्रोडक्टिविटी की बात नहीं है। मुझे लगता है कि यह नैतिक रूप से गलत है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय