Monday, May 27, 2024

भोपाल के गौतम नगर में एक बिल्डिंग की 4 दुकानों में लगी भीषण आग, सामान जलकर राख

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। राजधानी भोपाल के गौतम नगर इलाके की एक बिल्डिंग की 4 दुकानों में बुधवार तड़के भीषण आग लग गई। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर किराना, जनरल स्टोर्स, रेस्टोरेंट और जिम है। जबकि बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर एक परिवार भी रहता था, जो आग की चपेट में आ गया। हालांकि 5 में से 3 सदस्य को तो आसानी से उतार लिया गया, लेकिन 2 युवतियां आग में फंस गई थी, जिन्हें रेस्क्यू करना पड़ा। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने करीब साढ़े 3 घंटे में आग पूरी तरह से काबू पाया, लेकिन तब तक दुकानों का पूरा सामान जलकर राख हो गया था।

जानकारी के अनुसार यह घटना भोपाल के चेतक ब्रिज से कुछ दूर गौतम नगर मार्केट की है। यहां एक बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर किराना, जनरल स्टोर्स, रेस्टोरेंट और जिम है। बुधवार तड़के 4.30 बजे इन दुकानों में भीषण आग लग गई। इन्हीं दुकानों के ऊपर फ्लेट भी हैं। जहां एक ही परिवार के 5 लोग फंस गए। हालांकि रेस्क्यू कर सभी को सुरक्षित बचा लिया गया। फतेहगढ़ फायर स्टेशन के फायर फाइटर शाहनावाज अहमद ने बताया कि कपड़े और जनरल स्टोर्स के सामान की वजह से आग भीषण हो गई थी। शटर लगी हुई थी और अंदर से आग की लपटें तेजी से बाहर निकल रही थीं। इसलिए शटर को तोड़ना पड़ी। इसके बाद आग पर काबू पाया जाने लगा। साढ़े 3 घंटे में आग पूरी तरह से काबू में आ सकी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया कि बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर किराना, जनरल स्टोर्स, रेस्टोरेंट और जिम है। इनमें से एक में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग बुझाने में फतेहगढ़, गोविंदपुरा और माता मंदिर की 6 दमकलें आग बुझाने में लगी। आग की वजह से दुकानदारों का लाखों रुपए का नुकसान हो गया। कपड़ा, किराना, किराना दुकानों का सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। ऊपर के घरों के कांच भी फूट गए और आग की वजह से सामान को नुकसान पहुंचा।

फायर फाइटर शाहनावाज ने बताया आग काफी भीषण थी। जब शटर हटाई गई तो ऊंची-ऊंची लपटें निकलने लगी। इस कारण आग पर काबू पाने में खासी मशक्कत करना पड़ी। यदि समय रहते आग काबू में नहीं आती तो वह फैल जाती। आसपास मकान और दुकानें हैं। गौतम नगर इलाके में सुबह से ही दमकलों के सायरन की आवाज से दहशत फैल गई। मौके पर भी बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। आग काबू में आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय