Friday, May 24, 2024

मेरठ में कपड़ा फैक्ट्री के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ । परतापुर औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार की देर रात एक कपड़ा फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पांच घंटे बाद आग पर काबू पाया, तब तक लाखों रुपये का माल जल गया। आग लगने के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

गर्मी बढ़ते ही मेरठ में आग लगने के मामले बढ़ते जा रहे है। अप्रैल माह में ही आग लगने की 159 घटनाएं हुई, जिसमें करोड़ों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। मई महीने में अभी तक 50 से अधिक आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं। ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के सूर्य पैलेस निवासी विशु गुप्ता और सचिन गुप्ता की परतापुर औद्योगिक क्षेत्र में भगवती टेक्सटाइल के नाम से स्पोर्ट्स वियर बनाने की फैक्टरी है। बुधवार की देर रात कपड़ा फैक्ट्री में अचानक दूसरी मंजिल पर बने गोदाम में आग लगनी शुरू हो गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग की लपटें काफी दूर तक दिखाई दी। यह देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और फैक्ट्री मालिक को खबर दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना पर सीओ ब्रह्मपुरी और परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने का काम शुरू हुआ। आग का भीषण रूप होने के बाद फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में लगभग पांच घंटे लग गए, तब तक लाखों रुपये का सामान जल गया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष राय भी मौके पर पहुंचे। उनके अनुसार, फैक्ट्री में आग लगने के कारणों की पड़ताल की जा रही है। फैक्ट्री में अग्निशमन यंत्रों की मौजूदगी भी परखी जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय