Saturday, May 11, 2024

भोपाल स्टेशन से आज रवाना होगी आस्था स्पेशल ट्रेन, 1400 से अधिक यात्री जाएंगे अयोध्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। अयोध्या में भगवान श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब दर्शन करने के लिए भक्तों का पहुंचना भी शुरू हो गया है। सरकार द्वारा भी 1400 से ज्यादा भक्तों को अयोध्या दर्शन कराने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए भोपाल रेलवे स्टेशन से आज दोपहर 4:10 बजे आस्था एक्सप्रेस ट्रेन रवाना होगी, जिससे भक्त अयोध्या जाएंगे।

आस्था स्पेशल ट्रेन के लिए भोपाल स्टेशन पर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। प्लेटफार्म पर तथा ट्रेन को विशेषरूप से सजाया जा रहा है। ट्रेन में यात्रियों को खाना, नाश्ता भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा अयोध्या में दर्शन कराने की व्यवस्था भी रहेगी। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार स्पेशल ट्रेन शाम 4:10 मिनट पर भोपाल स्टेशन से रवाना होगी। इसके बाद यह शाम 7:50 पर बीना स्टेशन पहुंचेगी। रात करीब 2:10 बजे ट्रेन झांसी पहुंचेगी। इसके बाद ट्रेन सुबह 6:25 पर कानपुर 7:25 पर फतेहपुर, 9:25 पर प्रयागराज पहुंचकर शनिवार दोपहर 2:10 पर आयोध्या पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में यह ट्रेन 19 फरवरी को आयोध्या से दोपहर 1:20 पर रवाना होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भोपाल विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री राजेश जैन के अनुसार 16 फरवरी को मध्यभारत प्रांत से विश्व हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख कार्यकर्ता अयोध्या रवाना होंगे। अयोध्या दर्शन की यात्रा में भोपाल संभाग के कार्यकर्ताा 16 तारीख को आस्था स्पेशल ट्रेन भोपाल से तथा ग्वालियर संभाग के सभी कार्यकर्ता बसों के द्वारा अयोध्या दर्शन हेतु पहुंचेंगे। तथा सभी सामूहिक रूप से 17 फरवरी को श्री रामलला के दर्शन करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय