Thursday, September 19, 2024

लखनऊ में युवती को प्रेमजाल में फंसा कर कराया धर्म परिवर्तन, आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को प्रेम प्रसंग में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। राजधानी लखनऊ में एक मुस्लिम युवक ने युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया और फिर तीन तलाक दे दिया।

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। मामला राजधानी लखनऊ के निगोहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव का है। यहां पर एक मुस्लिम युवक ने पहले अपने झूठे प्रेम जाल में एक ह‍िंदू युवती को फंसाया और फिर उससे शादी रचाई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि युवक ने उसके अलावा एक और शादी कर ली है। वहीं उसको तीन तलाक दे दिया है। इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरे प्रकरण को लेकर मोहनलालगंज एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि “19 अगस्त 2024 को थाना निगोहा में एक तहरीर प्राप्त हुई थी। एक महिला ने आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति के द्वारा शादी कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराया गया। महिला ने युवक पर आरोप लगाया कि उसने क‍िसी दूसरी महिला के साथ भी शादी की है। तहरीर प्राप्त होते ही तत्काल सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय