Tuesday, June 25, 2024

रिपोर्ट आने के बाद हादसे की वजह होगी साफ, ये राजनीति करने का समय नहीं : अश्विनी वैष्णव

दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार को एक दर्दनाक रेल हादसा हुआ जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बाइक से घटनास्थल पर पहुंचे और फिर अस्पताल पहुंचकर हादसे में घायल यात्रियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा, हादसे की जांच की जाएगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हादसे में घायल यात्रियों के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी कि वो जल्द से जल्द ठीक हों। इस हादसे की जांच कराई जाएगी, अभी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हुआ है और रिस्टोरेशन पर हमारा पूरा फोकस है। हादसे की वजह को जानने की कोशिश की जाएगी और इस बात पर भी ध्यान दिया जाएगा कि इस तरह का हादसा फिर से न हो। उन्होंने कहा कि ये पॉलिटिक्स का समय नहीं है। इस वक्त रेस्क्यू और रेल ट्रैफिक को बहाल करने पर पूरा फोकस होना चाहिए। पैसेंजर्स सेफ्टी पर पूरा फोकस है। हादसे को लेकर कमिश्नर रेलवे सेफ्टी की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चलेगा, उसके पहले कुछ भी कहना गलत होगा।

 

 

आपको बताते चलें, इससे पहले अश्विनी वैष्णव ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए दस-दस लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल यात्रियों को ढाई-ढाई लाख रुपये और मामूली रूप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार सुबह करीब नौ बजे मालगाड़ी की टक्कर के वजह से रेल हादसा हुआ। इस हादसे में आठ लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है। दरअसल, रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे ये हादसा हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय