Tuesday, June 25, 2024

अग्निवीर योजना पूरी तरह से वापस ले सरकार: कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने सेना में भर्ती की अग्निवीर योजना को पूरी तरह से वापस लेने की मांग करते हुए कहा है कि यह देश, युवा और रक्षा बलों के हित में नहीं है।

पार्टी के रोहतक और लोकसभा सीट से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सूचनाओं के अनुसार सरकार अग्निवीर योजना में संशोधन करने जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का मानना है कि इस योजना को पूरी तरह से वापस लिया जाना चाहिए। यह योजना न तो देश के हित में है और न ही रक्षा बलों के हित में है। उन्होंने कहा कि इस योजना से युवाओं का मनोबल टूटता है और वह हताश का शिकार होते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि यह योजना किसी भी संशोधन के साथ स्वीकार नहीं है।‌ उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती के 2022 से पूर्व की प्रणाली लागू की जानी चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि जानकारी के अनुसार सरकार अग्निवीर योजना में कार्यकाल की अवधि तीन वर्ष से बढ़ाकर सात वर्ष और सेना की भर्ती में अग्निवीर का अनुपात 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह बदलाव स्वीकार नहीं है और इसे पूरी तरह से वापस लेने की मांग करती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय