Sunday, May 19, 2024

इजराइल में हमास के हमले के बीच एयर इंडिया ने दिल्ली-तेल अवीव उड़ानें निलंबित कीं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। एयर इंडिया ने शनिवार को इजराइल में चल रहे हमास के हमले के जवाब में दिल्ली और तेल अवीव के बीच अपनी उड़ानें निलंबित कर दी हैं। इस हमले में कम से कम 40 इजराइली लोगों की जान चली गई है और 700 से ज्यादा घायल हो गये हैं।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, “दिल्ली से तेल अवीव के लिए 7 अक्टूबर को एआई139 और तेल अवीव से दिल्ली की वापसी उड़ान एआई140 को हमारे मेहमानों और चालक दल के हित और सुरक्षा में रद्द कर दिया गया है। यात्रियों को उनकी आवश्यकता के अनुसार सभी सहायता दी जा रही है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

‘द टाइम्स ऑफ इजराइल’ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा स्थित आतंकवादी समूह ने शनिवार सुबह इजराइल पर एक अभूतपूर्व हमला किया, हजारों रॉकेट दागे और जमीन, समुद्र तथा हवा से इजरायली क्षेत्र में बंदूकधारियों को भेजा, जिसमें कम से कम 40 लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए।

इज़राइल द्वारा योम किप्पुर पर आश्चर्यजनक आक्रमण की 50वीं वर्षगांठ मनाने के एक दिन बाद हुये इस हमले ने इज़राइली सेना और सुरक्षा बलों को पूरी तरह से आश्चर्यचकित कर दिया है।

इजरायली दैनिक ने निवासियों के हवाले से कहा कि हमास के बंदूकधारियों ने कम से कम एक सैन्य अड्डे पर कब्जा कर लिया। वे इजरायल के सीमावर्ती इलाकों में लोगों को मार रहे थे और कब्जा कर रहे थे, जाहिर तौर पर इजरायली बलों की ओर से बहुत कम प्रतिरोध था।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय