Friday, September 20, 2024

मेरठ में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के खाते में आई पहली किस्त

मेरठ। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 68 लाभार्थियों के खाते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रथम किस्त जारी की गई। प्रत्येक लाभार्थी के खाते में पहली किस्त के रूप में 40-40 हजार रुपये डाले गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से संबंधित राष्ट्रीय कार्यक्रम उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित किया गया था। प्रधानमंत्री ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के अंतर्गत 10 लाख लाभार्थियों को प्रथम किस्त जारी की। जिले में 68 लाभार्थियों को प्रथम किस्त जारी की गई। कार्यक्रम का एनआईसी में सजीव प्रसारण दिखाया गया। मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी और विशिष्ट अतिथि महापौर हरिकांत अहलूवालिया, कैंट विधायक अमित अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी रहे। इस दौरान कौशल चौहान, सीडीओ नूपुर गोयल, पीडी सुनील कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

 

कार्यक्रम में ब्लॉक रजपुरा, खरखौदा, मेरठ के 10 लाभार्थियों को वित्तीय वर्ष 2024-25 के अन्तर्गत आवास स्वीकृति प्रमाण-पत्र प्रदान भी किए गए। वर्ष 2023-24 में हुए पूर्ण आवासों के 12 लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से जनप्रतिनिधियों ने चाबी दी। प्रत्येक ब्लॉक पर भी यह कार्यक्रम हुआ।

 

 

इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने आवास प्लस एप-2024 लांच किया, जिसके माध्यम से आवास प्लस सूची 2018 के छूटे हुए पात्र लाभार्थियों का नया सर्वे कराया जाएगा। भविष्य में लाभार्थियों को आवास देने की प्रक्रिया आरम्भ की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय