Thursday, May 9, 2024

समाजवादी पीडीए यात्रा में अखिलेश ने फिर उठायी जातीय जनगणना की मांग, साइकिल यात्रा निकाली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ – दलित और अल्पसंख्यक वर्ग को लुभाने की कवायद में समाजवादी पार्टी (वार्ता) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा का नेतृत्व किया।


पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से चल कर जनेश्वर मिश्र पार्क पर यात्रा के संपन्न होने के मौके पर पत्रकारों से बातचीत में श्री यादव ने जातीय जनगणना की एक बार फिर वकालत करते हुये कहा कि बिहार में जातीय जनगणना होने के बाद देश के पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यकों में जागरूकता आई है। देश जातीय जनगणना चाहता है। जातीय जनगणना पर सभी लोग एकजुट हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होने कहा कि देश की बड़ी आबादी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को भगवान का दर्जा देती है, उनकी पूजा करती है जबकि भाजपा सरकार बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनाए हुए संविधान को खत्म कर रही है। भाजपा के लोगों ने समाज के बड़े वर्ग को शिक्षा से वंचित रखा अगर लोगों को शिक्षा मिल गई होती तो आज कहीं भी भेदभाव नहीं दिखाई दे रहा होता।


श्री यादव ने कहा कि भाजपा का सबका साथ सबका विकास का नारा झूठा और फर्जी है। समाजवादी सरकार में जो विकास कार्य हुए हैं आज उनसे लोगों को रोजगार मिल रहा है। दुग्ध प्लांट, आईटी सिटी, कैंसर हॉस्पिटल, इकाना स्टेडियम, प्लासियो मॉल, जनेश्वर मिश्र पार्क सब कुछ समाजवादी सरकार में बना हुआ है।


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा किसानों को दूध की कीमत नहीं दिला पा रही है, गन्ने का बकाया भुगतान नहीं हुआ। धान खरीद को लेकर सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया है। किसने की आय दुगनी नहीं हुई। प्रदेश में लाखों करोड़ के एमओयू का सपना दिखाने वाली भाजपा सरकार ने अभी तक प्रदेश में एक भी फैक्ट्री और कंपनी नहीं लगवाई। सरकार का निवेश कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। भाजपा सरकार ने छोटे और मध्यम उद्योगों की कोई मदद नहीं की।
इस अवसर पर उन्होने समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक यादव के नेतृत्व में चल रही समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा के लखनऊ पहुंचने पर उत्साह वर्धन किया और कहा कि समाजवादी नौजवान गांव-गांव पहुंचे है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय