Sunday, May 5, 2024

स्वामी के जूता कांड पर अखिलेश बोले – भाजपा मुख्य मुद्दों से भटकाने के लिए ऐसी घटनाएं करवा रही

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद के ऊपर जूता फेंकने वाले मामले पर कहा कि इस तरह की घटना जानबूझ कर भाजपा करवा रही है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंके गए जूते के मामले में सोमवार को अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा दावा करती है कि कानून व्यवस्था में उनकी जीरो टॉलरेंस है, हम सब जनप्रतनिधि हैं। हमें सुरक्षा मिलनी चाहिए। हम लोग सुरक्षित नहीं, कोई प्रेस में आए और हम पर बम गिरा दे। अब तो प्रेस का कार्ड लेकर आते हैं, कल को कोई ऐसी घटना कर दे। भाजपा के लोग नहीं चाहते कि मंहगाई और बेरोजगारी पर बात हो, इसलिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

गौरतलब हो कि लखनऊ में समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में एक युवक ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला कर दिया। उसने स्वामी प्रसाद पर जूता भी फेंका। इससे सम्मेलन में हंगामा मच गया।

सपा कार्यकर्ताओं ने युवक को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। युवक की पहचान आशीष सैनी के रूप में हुई है।

उसका कहना है कि वह हिंदू धर्म के बारे में की गई स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणियों से आहत था। पुलिस उसे गिरफ्तार कर विभूतिखंड थाने ले गई। हमला करने वाला युवक वकील की वेशभूषा में था।

इस हमले पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जितने भी इस तरह के मसले हो रहे हैं उसमें भाजपा शामिल है। अभी आपने घोसी का देखा था जिसमें इंक लगा दी गई, जब जानकारी मिली उसमें भी भाजपा के लोग शामिल थे। लोग जागरूक हो गए हैं और अपने हक के लिए खड़े हो गए हैं इसलिए भाजपा के लोग ध्यान भटका रहे हैं।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समाजवादी पार्टी की तरफ से पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित किया गया था। सम्मेलन के दौरान ही युवक ने स्वामी प्रसाद की तरफ जूता फेंका और उन पर हमला कर दिया, जिससे वहां हंगामा मच गया।

स्वामी प्रसाद मौर्य बीते कुछ समय से हिंदू धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी कर रहे हैं, जिसके कारण वह सत्तारूढ़ दल भाजपा सहित कई धर्मगुरुओं के निशाने पर हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय