Wednesday, April 17, 2024

अखिलेश यादव 22 मई को फिर आएंगे कन्नौज, निकाय चुनाव में मिली हार की करेंगे समीक्षा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव, दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव सहित बीते कुछ चुनावों में मिल रही लगातार हार की समीक्षा समाजवादी पार्टी (सपा) करेगी। यह समीक्षा लखनऊ में न होकर इत्र नगरी कन्नौज में होगी।

दरअसल समाजवादी पार्टी (सपा) का उत्तर प्रदेश में बीते कुछ चुनावों में लगातार हार का मुंह देखना पड़ रहा है। हाल में सम्पन्न नगरीय निकाय चुनाव-2023 के साथ दो विधानसभा के उपचुनाव की सीट स्वार और छानबे में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि पिछले विधानसभा समेत अन्य चुनावों में भी पार्टी से जीत दूर होती जा रही है। लगातार मिल रही हार को देखते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चिंतित हैं। इसको लेकर अब उन्होंने मंथन कर इसका काट निकालने का प्रयास करेंगे। इसको लेकर अखिलेश ने चुनाव हार समीक्षा करने का निर्णय लिया है। यह समीक्षा लखनऊ के बजाए अपनी महक के लिए देश और दुनिया में मशहूर इत्र नगरी कन्नौज में 22 मई को होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस समीक्षा को लेकर राष्ट्रीय पदाधिकारी व अन्य नेताओं समेत किन-किन को कन्नौज पहुंचना है, अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। माना जा रहा है कि समीक्षा बैठक में ही अखिलेश आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के जीत के क्रम को रोकने के लिए भी कुछ सियासी रणनीति भी बना सकते हैं। इसमें कांग्रेस से गठबंधन को लेकर भी पार्टी नेताओं की राय लेने के साथ ही मंथन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व मंगलवार को निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिवसीय दौरे पर कन्नौज पहुंचे थे। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए उप्र नगरीय निकाय चुनाव और पिछले कुछ चुनावों में पार्टी को लगातार मिल रही हार को लेकर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि आगामी 22 मई को वह दोबारा कन्नौज पार्टी कार्यालय आएंगे और अपने सभी कार्यकर्ताओं की एक-एक बात को सुनेंगे। इस दौरान वह हार की समीक्षा बैठक भी करेंगे। जिला स्तर पर पदाधिकारियों ने पार्टी अध्यक्ष की समीक्षा बैठक को लेकर तैयारियां शुरु कर दी है।

उल्लेखनीय है कि नगर निकाय चुनाव में कन्नौज की तीन नगर पालिका और पांच नगर पंचायतों में सपा के खाते में महज एक नगर पंचायत सीट तालग्राम से चुनाव लड़े जानू खान के जीत से मिली है। बाकी सीटों पर सपा उम्मीदवारों को हार का मुंह देखना पड़ा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय