Friday, June 14, 2024

सभी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें : मुख्य निर्वाचन आयुक्त

रायपुर/राजनांदगांव। भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने आज सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के सीईओ, लोकसभा क्षेत्र के निटर्निंग ऑफिसर, सभी जिलों के डीईओ की बैठक ली। इस दौरान कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर कलेक्टोरेट के एनआईसी कक्ष से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने अधिकारियों को शांतिपूर्ण एवं सफलतापूर्वक मतदान संपन्न होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए सभी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। मतगणना के लिए सभी अच्छी तैयारी रखें। सावधानी सजगता के साथ स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप मतगणना का कार्य निष्पक्ष तरीके से होना चाहिए। टीम इसके लिए अच्छा कार्य करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर संजय अग्रवाल ने सभी अधिकारियों को मतगणना की तैयारी के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप मतगणना का कार्य सजगता एवं सर्तकता से करना है। मतगणना के दौरान मतगणना कक्ष में मोबाईल प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने अधिकारियों को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा एजेंट के आने जाने तथा आवश्यक जानकारी से अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना की तैयारी के लिए सभी अधिकारियों को अच्छी तरह प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर सीएल मारकण्डेय, अपर कलेक्टर इंदिरा नवीन प्रताप सिंह तोमर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा, ईडीएम सौरभ मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय