Friday, May 10, 2024

तेलंगाना में केसीआर सरकार की उलटी गिनती शुरू : अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि तेलंगाना में केसीआर और उनके परिवार के ‘भ्रष्ट शासन’ के खात्मे की उलटी गिनती शुरू हो गई है। यह आरोप लगाते हुए कि तेलंगाना में पुलिस बल का पूरी तरह से राजनीतिकरण हो गया है, उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तारी से डरते नहीं हैं और वे केसीआर को सत्ता से बेदखल करने तक चैन से नहीं बैठेंगे।

हैदराबाद के पास चेवेल्ला में एक जनसभा ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करते हुए उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा तेलंगाना में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय मंत्री ने कथित भ्रष्टाचार और एसएससी और टीएसपीएससी परीक्षा पेपर लीक को लेकर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर ने राज्य के लाखों बेरोजगार युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है।

राज्य भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार की हालिया गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा नेता और कार्यकर्ता राज्य सरकार के दमनकारी कदमों के आगे नहीं झुकेंगे।

शाह ने कहा, हमारी लड़ाई तब तक खत्म नहीं होगी जब तक हम आपको सत्ता से बेदखल नहीं करते। संजय का क्या पाप था? उन्होंने पेपर लीक के खिलाफ और युवाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाई थी। आपने उन्हें जेल में डाल दिया, लेकिन उन्हें 24 घंटे भी जेल में नहीं रख सके। अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (एसएससी) और तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) की परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने से युवाओं के साथ अन्याय हुआ है।

उन्होंने कहा, लाखों युवाओं का भविष्य केसीआर सरकार ने नष्ट कर दिया। युवा आपको आने वाले चुनावों में जवाबदेह ठहराएंगे।

यह कहते हुए कि राज्य में 2 लाख से अधिक रिक्तियां हैं, भाजपा नेता ने कहा कि केसीआर सरकार ने उन्हें दो कार्यकाल में भी नहीं भरा और अब 80,000 पदों को भरने की कोशिश कर रही है और इसमें भी इसने प्रश्नपत्र लीक कर दिए।

उन्होंने कहा, केसीआर ने युवाओं के भविष्य को नष्ट कर दिया। मुझे बताएं कि क्या उन्हें एक सेकंड के लिए भी सत्ता में रहने का अधिकार है? उन्होंने दर्शकों से पूछा और कहा कि एक मुख्यमंत्री जो ठीक से परीक्षा नहीं ले सकता, उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

पेपर लीक के बाद केसीआर की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय मंत्री ने उन्हें उच्च न्यायालय के सिटिंग जज द्वारा जांच का आदेश देने की चुनौती दी। उन्होंने कहा, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह मत सोचिए कि आप बच सकते हैं। भाजपा की सरकार बनने जा रही है और भ्रष्टाचार में शामिल सभी लोगों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

शाह ने आरोप लगाया कि घोटालों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए केसीआर ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में बदल दिया। उन्होंने टिप्पणी की कि केसीआर प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, लेकिन तेलंगाना में भी उनका शासन समाप्त हो रहा है।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री की कुर्सी खाली नहीं है। नरेंद्र मोदी जी पूर्ण बहुमत के साथ फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। अगर आप 2024 में मोदी जी को पीएम बनाने की पूरी तस्वीर देखना चाहते हैं, तो तेलंगाना में भाजपा सरकार का गठन एक ट्रेलर होगा।

तेलंगाना मुक्ति दिवस नहीं मनाने के लिए केसीआर की आलोचना करते हुए अमित शाह ने आरोप लगाया कि वह ओवैसी के एजेंडे पर चल रहे हैं। उन्होंने वादा किया कि सत्ता में आने पर भाजपा तेलंगाना मुक्ति दिवस समारोह का भव्य आयोजन करेगी।

उन्होंने कहा, हम मजलिस से नहीं डरते। तेलंगाना सरकार तेलंगाना के लोगों के लिए चलेगी, ओवैसी के लिए नहीं।

शाह ने यह भी वादा किया कि अगर तेलंगाना में सत्ता में आए तो भाजपा मुसलमानों के लिए ‘संवैधानिक’ आरक्षण को खत्म कर देगी। उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर सरकार ने डबल बेडरूम हाउसिंग स्कीम में भी अल्पसंख्यकों को आरक्षण दिया है।

उन्होंने दोहराया कि कार (बीआरएस का चुनाव चिह्न्) की स्टीयरिंग ओवैसी के हाथ में है, यह सरकार तेलंगाना का भला नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा, यहां तक कि जब वे भारत का नक्शा बनाते हैं तो वे कश्मीर को आजाद कश्मीर के रूप में दिखाते हैं। आपने मजलिस को खुश करने के लिए भारत का अपमान किया।

बड़े पैमाने पर सार्वजनिक धन के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक नहीं पहुंच रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय