Friday, May 17, 2024

उत्तर प्रदेश में व्यापार, विकास और विश्वास का माहौल बना है: प्रधानमंत्री मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में व्यापार, विकास और विश्वास का माहौल बना है। डबल इंजन की सरकार ने दिखाया है कि अगर बदलाव की नियत है तो उसे कोई रोक नहीं सकता है। बीते कुछ वर्षों में यूपी से होने वाला एक्सपोर्ट दो गुना हो चुका है।

प्रधानमंत्री माेदी सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी) के उद्घाटन अवसर पर संबोधित कर रहे थे। (जीबीसी) का उद्घाटन किया। इसके माध्यम से 10 लाख करोड़ रुपये की 14 हजार निवेश परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश वह राज्य है, जहां देश के सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे, जहां देश में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं। आज उत्तर प्रदेश वह राज्य है, जहां देश की पहली रैपिड रेल चल रही है। नदियों के विशाल नेटवर्क के माध्यम से मालवाहक का कार्य किया जा रहा है। ट्रांसपोर्टेशन सस्ता हुआ है। आज के कार्यक्रम का आकलन केवल निवेश को देखते हुए नहीं कर रहा हूं। यहां जो सबको उम्मीद दिख रही है, वह बहुत व्यापक है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हम यहां विकसित भारत के विकसित उत्तर प्रदेश के संकल्प के लिए एकजुट हुए हैं। मुझे बताया गया कि आज का यह कार्यक्रम प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में लोग लाइव देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में अपराध, दंगे, छीना झपटी की खबरें आती रहती थीं, उस दौरान अगर कोई कहता कि उत्तर प्रदेश को विकसित राज्य बनाएंगे तो शायद कोई तैयार नहीं होता। विश्वास करने का तो सवाल ही नहीं होता। आज लाखों करोड़ों रुपये का निवेश उत्तर प्रदेश की धरती पर आ रहा है और मैं यहीं से सांसद हूं। मेरे उत्तर प्रदेश में जब निवेश होता है तो मुझे सबसे ज्यादा खुशी होती है।

उन्होंने कहा कि आज हजारों प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो रहा है। जो फैक्टरियां लग रही हैं, उद्योग स्थापित हो रहे हैं, वे सब उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदलने वाले हैं। मैं सभी निवेशकों को और विशेष कर उत्तर प्रदेश के सभी युवाओं को बधाई देता हूं। उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बने 7 वर्ष हो रहे हैं। बीते 7 वर्ष में प्रदेश का पुराना कल्चर बदल गया है। क्राइम कल्चर बहुत कम हुआ और बिजनेस कल्चर का विस्तार हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले हमें मूलभूत सुविधाओं के लिए भी तरसाया गया। अब देश ही नहीं उत्तर प्रदेश को भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। शहरों में रहने में गरीबों के लिए चार करोड़ घर बनाये हैं। शहरों में रहने वाले 25 लाख परिवारों को लोन में छूट मिली है। इनमें डेढ़ लाख परिवार उत्तर प्रदेश के हैं। पहले दो लाख पर ही टैक्स लग जाता था। आज मध्यम वर्ग के परिवारों को सात लाख तक कोई टैक्स नहीं देना पड़ता है। मध्यम वर्गीय परिवारों को लाखों करोड़ों का फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि पहले लोगों को लंबी लाइनें लगानी पड़ती थीं, अब हमारी सरकार गरीब के घर खुद आ रही है, ये मोदी की गारंटी है। जब तक हर लाभार्थी को उसका लाभ नही मिलेगा, हमारी सरकार शांत नही बैठेगी।उन्होंने कहा कि आज मोदी उनको भी पूछ रहा है, जिनको पहले कभी किसी ने नहीं पूछा। रेहड़ी, पटरी ठेले वालों के बारे में किसी सरकार ने नहीं सोचा। अब तक इनको दस हजार करोड़ की मदद दी जा चुकी है। पीएम स्वनिधि का लाभ उत्तर प्रदेश के भी 22 लाख लोगों को लाभ मिला है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय