Saturday, September 28, 2024

जुलाई में हो रहे ये बड़े बदलाव, आप पर डालेंगे प्रभाव

नई दिल्ली। सरकारी कंपनियां महीने के पहले दिन एलपीजी सिलेंडर के दामों को संशोधित करती हैं. कंपनियां या तो दाम बढ़ाती हैं या फिर घटाती हैं. जुलाई महीने की पहली तारीख को भी गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव देखने को मिलेंगे. जानकारी के मुताबिक अप्रैल और मई के महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम कम किए गए थे. वहीं, 14 किग्रा. वाले सिलेंडर के दाम जस के तस बने हुए हैं. इस बार ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि रसोई गैस सिलेंडर की कीमत घट सकती है.अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक विदेश में क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करने पर टीडीएस वसूलने की तैयारी है. ये टीडीएस 1 जुलाई से वसूला जाएगा. बता दें, 7 लाख से ज्यादा की रकम खर्च करने पर बैंक 20 प्रतिशत तक टीडीएस चार्ज लेंगे. वहीं, सूत्रों से पता चला है कि एजूकेशन और इलाज के लिए यह टीडीएस 5 फीसदी रहेगा.

गैस सिलेंडर के दामों की तरह सीएनजी और पीएनजी गैस की कीमतें भी बदलती हैं. हर महीने ये दाम बदलते हैं. राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली और मायानगरी मुंबई में कंपनियां गैस के दाम अपडेट करती हैं.कमाई करने वाला हर टैक्सपेयर्स इनकम टैक्स फाइल करता है. नए महीने जुलाई में इनकम टैक्स फाइल करने की लास्ट डेट है. ऐसे में सभी टैक्सपेयर्स को हर हाल में 31 जुलाई तक आईटीआर फाइल करना होगा.

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय रिजर्व बैंक हर महीने की बैंक हॉलिडे लिस्ट जारी करता है. इस बार भी जुलाई माह की छुट्टियों की सूची जारी की गई है. केंद्रीय बैंक के मुताबिक इस महीने में करीब 15 दिन बैंकों में ताला लटकेगा. इससे इतर ऑनलाइन सेवाएं 24X7 चालू रहेंगी. हर राज्य के लिए ये छुट्टियां अलग-अलग होती हैं. आपको कोई परेशानी न हो इसलिए घर से निकलने से पहले एक बार जुलाई महीने की बैंक हॉलिडे की लिस्ट पर एक नजर जरूर डाल लें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय