Friday, October 18, 2024

क्वींस क्लब चैंपियनशिप के बीच मैच से हटे एंडी मरे, विंबलडन में खेलना संदिग्ध

लंदन। पीठ की समस्या के कारण क्वींस क्लब चैंपियनशिप के दूसरे दौर से बाहर होने के बाद तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे ने कहा है कि उनकी चोट कितनी चिंताजनक है, यह जानने के लिए स्कैन कराया जाएगा, जिससे यह तय होगा कि वह आगामी विंबलडन 2024 में खेलेंगे या नहीं।

तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन मरे जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ दूसरे दौर के मैच से पांच गेम के बाद अपनी पीठ की समस्या के कारण रिटायर हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एटीपी के अनुसार मरे ने कहा, “जाहिर है कि यह बहुत अच्छा नहीं था। मैं कुछ समय से अपनी पीठ की समस्या से जूझ रहा था। मेरे दाहिने पैर में ताकत की कमी थी। इसलिए नियंत्रण में कमी थी, समन्वय नहीं था। हां, मैं हिल नहीं सकता था।”

पीठ की समस्या से जूझना मरे के लिए कोई नई बात नहीं थी, 37 वर्षीय मरे ने खुलासा किया कि एटीपी 500 मैच से पहले उन्हें बहुत दर्द हो रहा था। मरे ने जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ अपने दूसरे दौर के मैच से नाम वापस ले लिया, जबकि शुरुआती सेट में वे 4-1 से पीछे थे। तीन गेम के बाद, उन्होंने अपने कूल्हे और पीठ के निचले हिस्से के दर्द का इलाज करवाया। बाद में, यह पता चला कि मरे को पीठ की समस्या थी।

मरे ने कहा, “मैच के दौरान मुझे बहुत दर्द हुआ। लेकिन मैं इसे मैनेज करने में सक्षम था। मैं खेलने में सहज नहीं था, लेकिन मैं इसे मैनेज किया। मैच से पहले वार्मअप के दौरान, मैं बहुत असहज था, और फिर मैं कोर्ट पर जाने से ठीक पहले सीढ़ियों से ऊपर चढ़ा, मेरे दाहिने पैर में सामान्य ताकत नहीं थी। यह सामान्य भावना नहीं थी।”

37 वर्षीय मरे ने कहा, “मुझे नहीं पता कि आप में से कितने लोग देख रहे थे, लेकिन वार्मअप में मैंने जो पहली दो गेंदें मारी, मेरा दाहिना पैर बहुत ही असंयोजित था। मेरा कोई समन्वय नहीं था। दाहिना पैर ठीक से काम नहीं कर रहा था।”

मरे ने कहा कि वह पिछले 10 वर्षों से पीठ की समस्याओं से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा, “मुझे ठीक से नहीं पता कि समस्या क्या है। मैंने पहले ऐसा अनुभव नहीं किया था। मैं अपने करियर के पिछले 10, 11 वर्षों से पीठ दर्द से जूझ रहा हूँ, लेकिन मैंने पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं किया। इसलिए मुझे नहीं पता कि प्रक्रिया क्या होगी या वास्तव में क्या उम्मीद करनी है।”

37 वर्षीय मरे को उम्मीद है कि वह विंबलडन में अपने अंतिम ग्रैंड स्लैम मैच में भाग लेंगे, जो 1 जुलाई से शुरू हो रहा है। हालांकि, समस्या की गंभीरता का पता लगाने के लिए एक स्कैन किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय