Friday, May 10, 2024

ईडी के समक्ष फेमा मामले में पेश हुए अनिल अंबानी, दर्ज कराया बयान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई/नई दिल्ली। रिलायंस एडीए (अनिल धीरूभाई अंबानी) समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए और अपना बयान दर्ज कराया। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक, 64 वर्षीय अनिल अंबानी ने दक्षिण मुंबई स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के कार्यालय में अपना बयान दर्ज कराया। सूत्रों ने बताया कि ‘फेमा’ की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एक नए मामले में अनिल अंबानी का बयान दर्ज किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उद्योगपति अनिल अंबानी को किस मामले से जुड़ी जानकारी देने के लिए ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होना पड़ा, समाचार लिखे जाने तक यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका है। इससे पहले छोटे अंबानी यस बैंक के प्रवर्तक राणा कपूर और अन्य के खिलाफ धनशोधन मामले में 2020 में ईडी के सामने पेश हुए थे।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल अगस्त में आयकर विभाग ने स्विस बैंक के दो खातों में रखे गए 814 करोड़ रुपये से अधिक अघोषित धन पर 420 करोड़ रुपये की कर चोरी करने को लेकर काला धन रोधी कानून के तहत अनिल अंबानी को एक नोटिस जारी किया था। हालांकि, बाम्बे हाई कोर्ट ने मार्च में आयकर विभाग के इस कारण बताओ नोटिस पर अंतरिम रोक लगाने का आदेश दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय