Saturday, May 4, 2024

उद्योगपति रतन टाटा की सुरक्षा के सम्बन्ध में गुमनाम फोन करने वाले को सिजोफ्रेनिया रोग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मशहूर उद्योगपति रतन टाटा की सुरक्षा से संबंधित गुमनाम फोन करने वाला शख्स सिज़ोफ्रेनिया नामक बीमारी से ग्रस्त पाया गया है। इसी वजह से पुलिस ने उस पर कानूनी कार्रवाई नहीं की है।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि फोन करने वाले ने पुलिस कंट्रोल रूम में रतन टाटा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा था, ऐसा न करने पर शख्स ने चेतावनी दी थी कि उद्योग जगत के इस दिग्गज का हश्र टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री जैसा ही होगा। ब

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि साइरस मिस्त्री की 4 सितंबर, 2022 को एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। फोन कॉल मिलते ही मुंबई पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई और एक विशेष टीम को रतन टाटा की निजी सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई जबकि दूसरी टीम को कॉल करने वाले के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए कहा गया।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने तकनीकी सहायता और एक दूरसंचार सेवा प्रदाता की मदद से कॉल करने वाले का पता लगाया। इसके बाद पुलिस टीम फोन करने वाले शख्स के पुणे स्थित घर पर पहुंची तो पता चला कि वह पिछले पांच दिनों से लापता है और इसकी शिकायत पुणे के भोसरी पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई है। इसके साथ यह भी पता चला कि उसने किसी और का फोन लेकर पुलिस को फोन किया था।

कॉल करने वाले शख्स के परिजनों से पूछताछ करने के बाद पुलिस टीम को पता चला कि वह सिज़ोफ्रेनिया से पीडि़त है । पुलिस अधिकारी ने कहा कि छानबीन में पता चला कि फोन करने वाला शख्स फाइनेंस में एमबीए है और वह सिज़ोफ्रेनिया जैसी बीमारी से जूझ रहा है, इसलिए पुलिस ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई न करने का फैसला लिया है ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय