Saturday, May 18, 2024

कांग्रेस पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर, कहा- इन लोगों ने बाबासाहेब का किया अपमान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नागपुर। कांग्रेस लगातार बीजेपी पर संविधान बदलने का आरोप लगाती रही है। इस पर जवाब देने के लिए बीजेपी के फायरब्रांड नेता केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर खुद आगे आए हैं। नागपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के संविधान बदलने के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कांग्रेस पर संविधान निर्माता बाबासाहेब आंबेडकर का तिरस्कार करने का आरोप लगाया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान एक या दो बार नहीं, बल्कि 62 बार संविधान को अपनी सहूलियत के अनुसार संशोधन किया।

 

 

इतना ही नहीं, कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान कभी-भी बाबासाहेब आंबेडकर को भारत रत्न देने की जहमत नहीं उठाई। बीजेपी जब सत्ता में आई, तो बाबासाहेब को भारत रत्न दिया गया, जिससे कांग्रेस का दोहरा चरित्र सामने आता है।

 

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बाबासाहेब आंबेडकर की राजनीति में भूमिका को शून्य करने के लिए उन्हें चुनाव में पराजित करवाया। इसके अलावा उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया।

 

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए अलग-अलग समय पर संविधान में संशोधन किया। 17 बार नेहरू ने, 33 बार इंदिरा गांधी ने, 7 बार मनमोहन सिंह ने संविधान में संशोधन किया। ऐसे में कांग्रेस के पास हम पर यह आरोप लगाने का नैतिक अधिकार बिल्कुल भी नहीं है कि हम संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

 

 

बीजेपी द्वारा उठाए गए कई कदमों को कांग्रेस संविधान के साथ खिलवाड़ बता रही है। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को जब केंद्र सरकार ने निरस्त किया तो कांग्रेस ने इसे संविधान के साथ खिलवाड़ बताया। हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा अधिसूचित किए गए नागरिकता संशोधन कानून को भी कांग्रेस ने संविधान की मूल आत्मा के साथ खिलवाड़ बताया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय