Saturday, May 18, 2024

एचडीएफसी बैंक के चेयरमैन बने रहेंगे अतनु चक्रवर्ती, एक और कार्यकाल देने की मंजूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। एचडीएफसी बैंक ने चेयरमैन के रूप में अतनु चक्रवर्ती की फिर से नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। बैंक के निदेशक मंडल ने गैर-कार्यकारी चेयरमैन अतनु चक्रवर्ती को तीन साल का एक और कार्यकाल देने पर मुहर लगा दी है।

एचडीएफसी बैंक ने बुधवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि निदेशक मंडल ने अंशकालिक गैर-कार्यकारी चेयरमैन एवं स्वतंत्र निदेशक के तौर पर अतनु चक्रवर्ती को नियुक्त करने की अनुशंसा रिजर्व बैंक से की है। हालांकि चक्रवर्ती की नियुक्ति को बैंक के शेयरधारकों से भी स्वीकृति लेनी होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नियामकीय सूचना के मुताबिक अतनु चक्रवर्ती का बैंक के साथ लगातार ये दूसरा कार्यकाल होगा। बैंक बोर्ड ने उन्हें 05 मई, 2024 से 04 मई, 2027 तक के तीन साल के कार्यकाल के लिए गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त करने की अनुशंसा की है। चक्रवर्ती को मई, 2021 में पहली बार एचडीएफसी बैंक का चेयरमैन नियुक्त किया गया था।

उल्लेखनीय है कि अतनु चक्रवर्ती भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1985 बैच के गुजरात कैडर के अधिकारी रहे हैं। चक्रवर्ती मई, 2021 में पहली बार बैंक के चेयरमैन नियुक्त किए गए थे। इसके पहले वह अप्रैल, 2020 में आर्थिक मामलों के सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय