Monday, May 20, 2024

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का एटीएस टावर तैयार, रनवे पर लग रहे उपकरण, टर्मिनल भी हो रहा है तैयार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के जेवर इलाके में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का काम जोरशोर से चल रहा है। जल्द से जल्द काम पूरा करने के लिए 7,800 लोग दिन-रात जुटे हुए हैं।

अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से जुड़ी दो बड़ी और महत्वपूर्ण अपडेट के मुताबिक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग का कंस्ट्रक्शन पूरा होने वाला है। इस इमारत के इंटीरियर का काम जल्द ही शुरू होगा, जो अगले चार महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दूसरी तरफ एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने हवाईअड्डे के रनवे पर उपकरण लगाने का काम शुरू कर दिया है।

बता दें कि करीब एक महीने पहले रनवे का निर्माण पूरा हो गया था। यमुना प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का कंस्ट्रक्शन टाइम लाइन के मुताबिक चल रहा है। पहले चरण में मुख्य रूप से तीन हिस्सों में निर्माण चल रहा है।

पहले हिस्से में टर्मिनल बिल्डिंग, दूसरे में रनवे और तीसरे हिस्से में एयर ट्रैफिक कंट्रोल की बिल्डिंग शामिल है। करीब एक महीने पहले एटीसी बिल्डिंग का कंस्ट्रक्शन पूरा हो गया था। उसके साथ ही रनवे का काम भी पूरा कर लिया गया था। अब, टर्मिनल बिल्डिंग का कंस्ट्रक्शन पूरा होने को है।

बताया गया है कि रनवे पर उपकरण लगाने का काम एयरपोर्ट अथॉरिटी ने शुरू कर दिया है। इनमें रिफ्लेक्टर और साइनेज जैसे उपकरण शामिल हैं। हवाई जहाज की उड़ान और लैंडिंग के वक्त ये उपकरण पायलट की मदद करते हैं।

रनवे पर उपकरण लगाने के बाद इसका काम पूरा हो जाएगा। दूसरी तरफ एटीसी बिल्डिंग में भी मशीनें लगाई जा रही हैं। उम्मीद है कि मार्च या अप्रैल में जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टेस्टिंग फ्लाइट शुरू हो सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय