Friday, June 28, 2024

बरेली में बीमा कंपनियों को चूना लगाने वाले पांच अंतर्राज्यीय ठग गिरफ्तार,कब्जे से चार ट्रक बरामद

बरेली। बरेली में इज्जतनगर पुलिस व एसटीएफ टीम ने संयुक्त रूप सें ऐसे अंतर्राज्यीय वाहन चोरों कों गिरफ्तार किया है जो ट्रकों को कबाड़ी से कटवाकर बीमा कम्पनियो से करोड़ो रुपए वसूल रहे थे। एसटीएफ ने गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के चार ट्रक बरामद किए। इज्जतनगर थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसटीएफ टीम को सूचना मिली कि थाना इज्जतनगर क्षेत्र के फैमिली ढाबा बड़ा बाईपास लखनऊ-दिल्ली हाइवे चौकी के पास अंतरराज्यीय वाहन चोर गुड्डू वारसी गैंग के पांच सदस्य चोरी के चार ट्रक लिए खड़े है। टीम ने घेराबंदी कर गैंग के चार सदस्य बरेली कैंट के मोहनपुर निवासी मोहम्मद शाकिर, प्रेमनगर का सैय्यद सबाहत, सीबीगंज का मो फईम, सुमाली का मुजीबुर्रहमान और बहेड़ी का अब्दुल रऊफ को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से चारों ट्रकों, उपकरण में अदद ग्राइन्डर, नोजिल (सुम्मी), हथौडी, पांच मोबाइल और वाहनों के कूटरचित दस्तावेज बरामद किए। मणिपुर, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब से फर्जी एनओसी तैयार कराते थे।

 

चोरों ने पूछताछ में बताया कि वह उत्तराखंड के सितारगंज निवासी नवाब वारसी उर्फ गुड्डू वारसी उर्फ फिटवेल टेलर गैंग के सदस्य है। नवाब वारसी गैंग का सरगना है। वह चोरी के वाहनों पर एक्सीडेन्टल टोटल लॉस के इंजन नंबर व चेसिस नंबर खोदकर मणिपुर, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब से फर्जी एनओसी तैयार कर आरटीओ कार्यालय में मिलीभगत कर रजिस्टर्ड कराकर मोटी रकम में बेच देते है या अपने पास रख लेते है। कुछ समय पश्चात् इन वाहनों को कबाड़ी से कटवाकर उनकी चोरी की रिपोर्ट पंजीकृत कराकर बीमा कंपनियों से बीमा की रकम ले लेते है।

 

अब तक गुड्डू वारसी ने मिलकर लगभग 100 से अधिक गाड़ियों के फर्जी कागजात लगाकर मोटी रकम लेकर बेच दिया है। पुराना शहर निवासी अनीस कबाड़ी से कई गाड़ियों को कटवाकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने के फिराक में थे।
थाना इज्जतनगर इंस्पेक्टर जयशंकर सिंह मुताबिक गैंग के गुड्डू वारसी पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व यूपी में वाहन चोरी के दो दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज है। आरोपियो को जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय