Sunday, September 29, 2024

ईडी अधिकारियों पर हमला: बंगाल के राज्यपाल ने पुलिस को फरार तृणमूल नेता को गिरफ्तार करने का दिया निर्देश

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस को एक कड़ा संदेश देते हुए राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने ईडी और केंद्रीय पुलिस बलों के अधिकारियों पर हमले के मास्टरमाइंड और फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहाँ का तत्काल पता लगाने और गिरफ्तारी का आदेश दिया है।

राजभवन के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, राजभवन के शांति-कक्ष को शाहजहाँ को प्रभावशाली राजनीतिक संरक्षण मिलने की शिकायतें मिली थीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन शिकायतों में पुलिस प्रशासन के एक वर्ग पर भी इस सांठगांठ में शामिल होने का आरोप लगाया गया था।

राज्यपाल ने कहा है कि इस मामले पर उनकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चर्चा हुई है।

राज्यपाल ने चर्चा का ब्योरा देने से इनकार करते हुए कहा कि बातचीत में क्या हुआ, इसके बारे में वह सही समय पर खुलासा करेंगे।

राजभवन के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि पता चला है कि राज्य पुलिस इस बात की जांच करेगी कि क्या फरार नेता अभी भी राज्य में है या किसी दूसरे राज्य या किसी पड़ोसी देश में भाग गया है।

राज्यपाल ने राज्य पुलिस को यह जांच करने का भी निर्देश दिया था कि फरार तृणमूल कांग्रेस नेता का उग्रवाद से कोई संबंध है या नहीं।

केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों पर शुक्रवार को उस समय हमला किया गया जब उन्होंने तृणमूल नेता शेख शाहजहाँ के आवास पर छापेमारी और तलाशी का प्रयास किया। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया था कि हमलावरों का एक समूह अवैध रोहिंग्या घुसपैठियों का था। पता चला है कि राज्यपाल ने राज्य पुलिस को उस पहलू पर भी जांच करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय