Monday, October 28, 2024

मेरठ में लोन में धोखाधड़ी करने के आरोप में बैंक प्रबंधन ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया

मेरठ। हस्तिनापुर के रठौरा खुर्द के केनरा बैंक शाखा प्रबंधक ने किसानों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए लोन लेकर जमा न करने के मामले में थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

बैंक शाखा प्रबंधक  संदेश कुमार वर्मन ने बताया कि बैंक की शाखा से मुखराम निवासी गांव बाजमपुर ने 60 हजार रुपये का लोन लिया था। उनके गारंटर साधु सिंह निवासी गांव किशनपुर थे। लोन लेने के कुछ समय बाद बैंक की किश्त अदा करनी बंद कर दी। जिससे लोन खाता एनपीए हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैंक अधिकारियों ने प्रकरण की जांच की तो पता लगा कि केनरा बैंक से अनापत्ति प्रमाणपत्र व भार मुक्त प्रमाणपत्र प्राप्त किए बिना मुखराम ने पांच अक्तूबर, 2017 को मुनेश निवासी गांव बाजमपुर, हस्तिनापुर व एक सितंबर, 2019 को रोहिताश को केनरा बैंक के पास बंधक रखी कृषि भूमि संपत्ति को अवैध व गैर कानूनी तरीके से बेच दिया।

इस फर्जीवाड़ा में बैंक मैनेजर ने मुखराम, साधु सिंह, मुनेश व रोहिताश पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया। आरोप है कि उक्त कृत्य केनरा बैंक की लोन राशि को धोखाधड़ी कर हड़पने व न अदा करने की बदनीयती से किया गया है।

मामले में हस्तिनापुर थाने में पूर्व में भी मुकदमा दर्ज कराया। इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब इस मामले में दोबारा मुकदमा दर्ज कराते हुए उक्त लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय