Monday, October 28, 2024

सावधान! शामली में फैक्ट्री में तैयार किया जा रहा है केमिकल का पनीर

शामली। जनपद में दीपावली तीज त्योहार को लेकर मिलावट खोर सक्रिय हो रहे है वही फूड विभाग को सूचना देने के बाद भी निष्फल दिख रहे है। वही सदर कोतवाली क्षेत्र में मिलावट खोर अपना माल तेजी से दुकानों के माध्यम से मार्किट में भेज रहे है। जबकि पहले भी कई बार तीज त्योहार के समय बड़ी मात्रा में मिलावटी रसगुल्ले ओर दूध आदि पकडे जा चुके है।

आपको बता दें कि शामली जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव कड़ेला के इंडस्ट्रीज एरिया में राजीव गोयल नामक व्यापारी द्वारा बॉर्डर से लाए गए दूध में केमिकल और सोयाबीन का पाउडर मिलाकर पनीर तैयार किया जा रहा है। इसके बाद इस मिलावटी पनीर को हरियाणा, शामली और अन्य जनपदों में सप्लाई किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, यह मिलावटी पनीर दिल्ली तक भेजा जा रहा है, जहाँ से यह अन्य स्थानों पर भी पहुंच सकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक प्रमोद कुमार को सूचित किया गया था, लेकिन 24 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। दीपावली के पर्व के समय मिलावट का खतरा और बढ़ गया है, ऐसे में प्रशासन का इस पर ध्यान देना बेहद आवश्यक है। अगर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई, तो यह जन स्वास्थ्य के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय