Saturday, May 18, 2024

बंगाल स्कूल नौकरी मामला : ईडी ने अभिषेक बनर्जी को ‘इंडिया’ समन्वय समिति की बैठक के दिन किया तलब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी के बदले करोड़ों रुपये वसूले जाने के मामले में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को 13 सितंबर को तलब किया है। उन्‍हें ठीक उसी दिन बुलाया गया है, जिस दिन विपक्षी इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति पहली बैठक नई दिल्ली में होने वाली है, जिसके वह सदस्य हैं।

ईडी के समन का खुलासा खुद बनर्जी ने रविवार शाम को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से किया। इस पोस्ट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना परोक्ष रूप से उन पर हमला भी किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने पोस्ट किया : ”इंडिया समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में है, जिसका मैं सदस्य हूं। लेकिन, ईडी के निदेशक ने मुझे उसी दिन उनके सामने पेश होने के लिए नोटिस भेज दिया! कोई भी 56 इंच के सीने वाले मॉडल की समयबद्धता और विचार शून्यता पर हैरान हुए बिना नहीं रह सकता। यह डर के सिवाय और कुछ नहीं है। FearofINDIA।”

संयोग से, ईडी का समन केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से ठीक एक दिन पहले आया है, जो स्कूल के बदले नौकरी मामले में समानांतर जांच कर रही है, जिसे सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक महत्वपूर्ण रिपोर्ट पेश करनी है।

पिछले हफ्ते सीबीआई के वकील ने अदालत में कहा कि इस मामले की साजिश 11 सितंबर, 2001 को यूएसए के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9/11 हमले के समान है।

इससे पहले, ईडी ने स्कूल में नौकरी के बदले पैसे मामले में पूछताछ के लिए उन्हें 13 जून को बुलाया था। हालांकि, वह उस दिन पेश नहीं हुए।

सीबीआई अधिकारियों ने इसी मामले में बनर्जी से 20 मई को नौ घंटे तक पूछताछ की थी। हालांकि, बनर्जी ने स्वयं उस मैराथन पूछताछ के परिणाम को “बड़ा शून्य” बताया था। उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें सिर्फ घंटों बैठाए रखा गया, कुछ पूछा नहीं गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय